मुख्य समाचार:

Zoom भारत में नया टेक्नोलॉजी सेंटर लगाएगी, लोगों को मिलेंगे नौकरी के अवसर

जूम (Zoom) वीडियो कम्युनिकेशन्स ने मंगलवार को कहा कि कंपनी अगले कुछ सालों में देश में नया टेक्नोलॉजी सेंटर स्थापित करेगी.

Updated: Jul 21, 2020 3:08 PM
zoom plans its expansion in india will increase job opportunities plans to set up technology and data centreजूम (Zoom) वीडियो कम्युनिकेशन्स ने मंगलवार को कहा कि कंपनी अगले कुछ सालों में देश में नया टेक्नोलॉजी सेंटर स्थापित करेगी.

जूम (Zoom) वीडियो कम्युनिकेशन्स ने मंगलवार को कहा कि कंपनी अगले कुछ सालों में देश में नया टेक्नोलॉजी सेंटर स्थापित करेगी और टैलेंट की नियुक्ति करेगी. इससे कंपनी भारत में अपनी मौजूदगी का विस्तार करेगी. कंपनी ने एक बयान में बताया कि यह फैसला भारत में यूजर्स के बीच जूम का इस्तेमाल बढ़ने के बाद लिया गया है. बयान में कहा गया है कि जनवरी 2020 से अप्रैल 2020 तक जूम ने भारत में फ्री साइन अप में 6,700 फीसदी की ग्रोथ देखी है.

कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे

कंपनी ने कहा कि उसका मुंबई में एक दफ्तर और दो दो डेटा सेंटर पहले से मौजूद हैं और बेंगलुरू में उसके विस्तार से मौजूदा रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर्स को बढ़ावा और जूम की इंजीनियरिंग लीडरशिप को समर्थन मिलेगा, जो कैलिफोर्निया के सेन जोस हेडक्वार्टर्स में बेस्ड है. कंपनी ने बताया कि बेहतरीन इंजीनियरिंग और आईटी टैलेंट की वजह से जूम ने बेंगलुरू को चुना है और कंपनी तुरंत DevOps इंजीनियर, आईटी, सिक्योरिटी और बिजनेस ऑपरेंशंस में नियुक्ति की शुरुआत करेगी. उसने यह भी कहा कि कर्मचारी कोरोना वायरस की स्थिति बेहतर होने तक घर से काम करेंगे.

भारत जूम के लिए रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण देश है और उसे यहां ग्रोथ और निवेश में लगातार बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. जूम के सीईओ Eric S Yuan ने कहा कि उन्हें गर्व है कि वे 2,300 से ज्यादा शैक्षणिक संस्थानों में अपनी सेवाएं मुफ्त देंगे और वे भारत में सरकार और लोगों के साथ काम जारी रखने के लिए उत्सुक हैं. इसके साथ उन्होंने बताया कि वे अगले कुछ सालों में टेक्नोलॉजी सेंटर के लिए मुख्य कर्मचारियों की नियुक्ति करेंगे जिसमें वे भारत के इंजीनियरिंग टैलेंट को लेंगे.

Airtel के 5 सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, 200 रु तक कीमत में मिलेगा 1GB डेली डेटा बेनेफिट

अगले 5 सालों में बड़ा निवेश करेगी कंपनी

इसके साथ उन्होंने कहा कि यह सुविधा जूम की लगातार ग्रोथ में महत्वपूर्ण रोल निभाएगी. जूम के प्रोडक्ट एंड इंजीनियरिंग के प्रेसिडेंट Velchamy Sankarlingam ने कहा कि बेंगलुरू का सेंटर कम्युनिकेशंस प्लेटफॉर्म के लिए इनोवेशन हब बनेगा.

जूम ने भारत में अपने कामकाज की शुरुआत पिछले साल सितंबर में की थी. सैन जोस की कंपनी का एक दफ्तर मुंबई में मौजूद है. इससे पहले कंपनी ने बताया था कि वह अगले पांच सालों के दौरान बड़ा निवेश करने और नौकरी में भर्ती को बढ़ाने पर विचार कर रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Zoom भारत में नया टेक्नोलॉजी सेंटर लगाएगी, लोगों को मिलेंगे नौकरी के अवसर

Go to Top