मुख्य समाचार:
  1. Zee5 भी दे सकता है मोबाइल यूजर्स को तोहफा, Netflix की तरह ला सकता है स्पेशल प्लान

Zee5 भी दे सकता है मोबाइल यूजर्स को तोहफा, Netflix की तरह ला सकता है स्पेशल प्लान

नेटफ्लिक्स ने मार्च में प्रायोगिक आधार पर 250 रुपये प्रति माह का प्लान पेश किया था और पिछले सप्ताह इस प्लान को देशभर में लागू करने की योजना का एलान किया.

July 21, 2019 4:12 PM

ZEE5 plans an encore of Netflix, to have mobile-only tariff

अमेरिका की प्रमुख वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स (Netflix) के बाद Zee समूह का डिजिटल प्लेटफॉर्म Zee5 भी केवल मोबाइल के लिए विशेष प्लान शुरू करने की योजना बना रहा है. इसका लक्ष्य आमदनी बढ़ाना है. नेटफ्लिक्स ने मार्च में प्रायोगिक आधार पर 250 रुपये प्रति माह का प्लान पेश किया था और पिछले सप्ताह इस प्लान को देशभर में लागू करने की योजना का एलान किया.

Zee5 के सीईओ तरुण कतियाल ने कहा कि हम भी प्रायोगिक आधार पर केवल मोबाइल के लिए एक पैक लाने की योजना बना रहे हैं. कतियाल ने कहा कि प्लेटफॉर्म सफल रहा है और हर क्षेत्र से उसे विज्ञापन मिल रहे हैं. उन्होंने संकेत दिया कि अभी रीजनल कंटेंट की मांग बढ़ी है.

नेटफ्लिक्स ने क्यों किया ऐसा?

नेटफ्लिक्स ने घरेलू बाजार में अमेजन प्राइम वीडियो और अन्य लोकल वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों की ओर से बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए भारतीय मोबाइल यूजर्स के लिए सस्ते प्लान की पेशकश की है. नेटफ्लिक्स का मानना है कि भारतीय बाजार में वृद्धि करना मैराथन दौड़ने जैसा है. कंपनी ने बयान में कहा कि कई महीनों के प्रयोग के बाद हमने मोबाइल स्क्रीन पर वीडियो देखने वाले लोगों के लिए विशेष तौर पर सस्ते प्लान पेश करने का निर्णय किया है. वह इस प्लान को तीसरी तिमाही में पेश करेगी. कंपनी के मौजूदा प्लान 500 रुपये महीने से शुरू होते हैं.

Facebook, Google पर लग सकता है टैक्स, G-7 देश हैं राजी

Go to Top