मुख्य समाचार:

Xiaomi ने भारत में अपने पहले लैपटॉप का जारी किया टीजर, 12 घंटे की होगी बैटरी लाइफ

Xiaomi के भारत में लॉन्च होने जा रहा लैपटॉप को Mi Notebook Horizon Edition कहा जाएगा.

Published: June 5, 2020 2:42 PM
xiaomi releases teaser of its first laptop in india mi notebook will give 12 hour battery lifeXiaomi के भारत में लॉन्च होने जा रहा लैपटॉप को Mi Notebook Horizon Edition कहा जाएगा.

Xiaomi के भारत में लॉन्च होने जा रहा लैपटॉप को Mi Notebook Horizon Edition कहा जाएगा. यह लिमिटेड एडिशन भी हो सकता है, लेकिन इस स्थिति में कंपनी भारत में एक और लैपटॉप वेरिएंट लॉन्च कर सकती है. इसके साथ ही टीजर से पता चलता है कि यह सिंगल चार्ज पर 12 घंटे की बैटरी लाइफ देगा. Xiaomi ने पहले से ही भारतीय बाजार के लिए अपने लैपटॉप का टीजर जारी किया था . यह ज्यादा स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो ऑफर करेगा.

कंपनी इससे मौजूदा PC ब्रांड्स जैसे Acer, Asus, Dell, HP और Lenovo से मुकाबला करेगी. यह भारतीय बाजार के लिए Xiaomi का पहला लैपटॉप होगा. हालांकि, कंपनी के चीन में कुछ समय में Redmi और Mi सीरीज के लैपटॉप मौजूद हैं.

11 जून को होगा लॉन्च

Xiaomi भारत में Mi Notebook को 11 जून को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने कहा कि यह बिल्कुल नया प्रोडक्ट होगा, जो भारत के लिए बनाया गया और एक्सलूसिव है. कंपनी ने साफ किया है कि यह रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह चीन के Redmibook का रि-ब्रांडेड वर्जन नहीं होगा. हालांकि, इसे भारत में नहीं बनाया जाएगा क्योंकि Xiaomi के पास भारत में लैपटॉप मैन्युफैक्चरिंग की व्यवस्था नहीं है.

कंपनी भारत में किफायती स्मार्टफोन्स के लिए लोकप्रिय है. हालांकि, कंपनी पिछले महीने Mi 10 को लाई जिसकी शुरुआती कीमत 49,999 रुपये है. इसलिए यह देखना रोचक होगा कि क्या Mi Notebook को किफायती लैपटॉप के ऑप्शन पर लॉन्च किया जाता है या इसे प्रीमियम विन्डोज बेस्ड अल्ट्राबुक और पहले के MacBook Air मॉडल्स से मुकाबला करने के लिए उतारा जाएगा.

लैपटॉप की डिमांड बढ़ी

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से लैपटॉप की डिमांड बढ़ रही है. लैपटॉप वर्क फ्रॉम होम से लेकर मनोरंजन के लिए लोग इस्तेमाल करते हैं. और अब क्योंकि लोग अपने घरों में है, तो इसकी मांग में इजाफा हो रहा है. ऐसे में Xiaomi का भारत के लैपटॉप मार्केट में आना ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Xiaomi ने भारत में अपने पहले लैपटॉप का जारी किया टीजर, 12 घंटे की होगी बैटरी लाइफ
Tags:Xiaomi

Go to Top