मुख्य समाचार:

Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Reader, Amazon Kindle को देगा टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने अब आधिकारिक तौर पर Mi Reader को लॉन्च कर दिया है. यह डिवाइस देखने में Amazon के Kindle जैसा है और इसमें एक HD ई-इंक डिस्पले है.

November 19, 2019 1:36 PM
Representational Image

Xiaomi ने अब आधिकारिक तौर पर Mi Reader को लॉन्च कर दिया है. यह डिवाइस देखने में Amazon के Kindle जैसा है और इसमें एक HD ई-इंक डिस्पले है जो 24 ब्राइटनेस सेटिंग्स को सपोर्ट करता है और 90 फीसदी तक यूनिफर्म ब्राइटनेस देता है. Mi Reader में क्वॉड कोर प्रोसेसर मौजूद है जो कई तरह के फाइल फॉर्मेट्स को सपोर्ट करता है और एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है. इसमें USB टाइप सी पोर्ट और 1,800mAh की बैटरी है.

Mi Reader की कीमत 579 युआन (लगभग 5,900 रुपये) रखी गई है. यह कीमत क्राउडफंडिंग प्रोसेस के लिये रखी गई है जो 20 नवंबर से शुरू होगी. एक बार क्राउडफंडिंग का लक्ष्य हासिल हो जाएगा, तो इसकी कीमत बढ़ाकर 599 युआन (लगभग Rs. 6,100 रुपये) कर दी जाएगी. हालांकि, कंपनी ने अभी यह ऐलान नहीं किया है कि Mi Reader की ओपन सेल कब से शुरू होगी और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में यह कब तक उपलब्ध होगा. चीन में Mi Reader की शिपमेंट दिसंबर 18 से शुरू होगी.

6 इंच का एचडी ई इंक डिस्पले

Mi Reader में 6 इंच का एचडी ई इंक डिस्पले और 212ppi की पिक्सल डेनसिटी है. यह ई बुक रीडर कई फाइल फॉर्मेट को सपोर्ट करता है जिसमें TXT, EPUD, PDF, DOC, XLS, PPT के साथ WPS और Microsoft Office भी शामिल है. इसमें यूजर्स को क्लाउड से अपनी लाइब्रेरी को आसानी से इंपोर्ट किया जा सकता है जिससे आराम से आप फोन में पढ़ते हुए Mi Reader पर स्विच कर सकते हैं.

WhatsApp पर आया नया अपडेट, एक साथ कई स्मार्टफोन पर कर सकेंगे इस्तेमाल

1,800mAh की बैटरी

Mi Reader में 1,800mAh की बैटरी है जो 5V/ 1.5A चार्जर को USB टाइप-सी पोर्ट के जरिये चार्ज किया जा सकता है. डिवाइस में डुअल टोन डिजाइन है और एक डार्क रियर पैनल भी मौजूद है. Xiaomi के इस ई बुक रीडर में ऑलविनर B300 प्रोसेसर है जो 1.8GHz और 1GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है. Mi Reader में एंड्रॉयड 8.1 है. यह 159.2 x 116 x 8.3 मीमी और 178 ग्राम के वजन के साथ मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Reader, Amazon Kindle को देगा टक्कर, जानें कीमत और फीचर्स

Go to Top