मुख्य समाचार:

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लीनर; ऐप के जरिए कर सकेंगे इस्तेमाल, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi ने शुक्रवार को भारत में Mi Robot Vacuum-Mop P वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किया है.

April 17, 2020 7:44 PM
Xiaomi launched Mi Robot Vacuum-Mop P smart vaccum cleaner in india know price features Xiaomi ने शुक्रवार को भारत में Mi Robot Vacuum-Mop P वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किया है.

Xiaomi ने शुक्रवार को भारत में Mi Robot Vacuum-Mop P वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किया है. चीनी टेक कंपनी का यह लेटेस्ट प्रोडक्ट Mi Robot Vacuum Cleaner का वेरिएंट है जिसकी हिक्री चीन में होती है. इसमें झाड़ू और पोछे दोनों का टू इन वन फंशन है. नेविगेशन के लिए इसमें लेजर डिटैक्ट सिस्टम (LDS) दिया गया है. कंपनी ने इसे साल 2016 में चीन में लॉन्च किया था, हाालंकि, ऑरिजनल मॉडल में थोड़े बदलाव लाए गए हैं. इसे भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

कीमत

भारतीय बाजार में Mi Robot Vacuum-Mop P की कीमत 29,999 रुपये रखी गई है. हालांकि, वर्तमान में यह 17,999 रुपये की लॉन्च कीमत में उपलब्ध है. ग्राहक नो-कॉस्ट ईएमआई का फायदा भी ले सकते हैं जो 2,999 रुपये प्रति महीने के साथ शुरू है. इसे वर्तमान में Mi क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के जरिए ऑर्डर किया जा सकता है जिसकी शिपमेंट 15 सितंबर से शुरू होगी.

स्पेसिफिकेशन्स

Mi Robot Vacuum-Mop P जापानी ब्रशलेस मोटर के साथ आता है. इस वैक्यूम क्लीनर में मैपिंग और रूट के लिए LDS पावर्ड बेस्ड लेजर नेविगेशन और एक अपग्रेडेड SLAM एलगोथिम का इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी का दावा है कि यह आठ मीटर की स्कैनिंग रेंज के साथ प्रति सेकेंड में 2,016 बार के सैंपलिंग रेट के साथ काम करता है. सफाई की बात करें, तो इसमें स्वीपिंग और मॉपिंग का साथ में मोड मौजूद है जिसे भारतीय घरों के मुताबिक कस्टमाइज किया गया है. यह मैनुअल मॉपिंग के साथ डुअल डायरेक्शन में वाइपिंग करेगा. इसमें फ्लोर को साफ करने के लिए स्वीपिंग ऑन्ली का मोड भी है.

अमेरिका में वैज्ञानिक बना रहे हैं नया ऐप, कोरोना पॉजिटिव के नजदीक होने पर मिलेगा अलर्ट

इसमें ईलेक्ट्रॉनिक तौर पर कंट्रोल होने वाला वाटर टैंक है. यूजर्स इसे Mi होम ऐप के साथ कनेक्ट भी कर सकते हैं. इसके जरिए रिमोट कंट्रोल, रियल टाइम मैपिंग, शेड्यूल्ड क्लीनिंग और स्पॉट क्लीनिंग का फीचर सीधे अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके एक्सेस कर सकते हैं. वैक्यूम क्लीनर अपनी पहली सफाई के बाद Mi होम ऐप पर नेविगशन के साथ हर कमरे की लोकेशन को पहचानता और सेव भी करता है. इससे ऐप का इस्तेमाल करके सफाई को करना आसान हो जाता है. यूजर्स ऐप से कमरों के नाम रख सकते हैं या उन्हें विभाजित भी कर सकते हैं. इसके साथ वर्चुअल कमरे और प्रतिबंधित एरिया को ऐप के जरिए बनाया जा सकता है जिससे कार्पेट और वॉशरूम की सफाई को रोक सकें.

इसमें 3,200mAh की बैटरी है जो एक बार चार्ज होने पर 60 से 130 मिनट तक चलती है. यह 350×94.5mm और 3.6 किलोग्राम वजन के साथ आता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लीनर; ऐप के जरिए कर सकेंगे इस्तेमाल, जानें कीमत और फीचर्स
Tags:Xiaomi

Go to Top