मुख्य समाचार:

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi LED स्मार्ट बल्ब, 11 साल चलने का है दावा

Mi LED स्मार्ट बल्ब 1.6 करोड़ कलर को सपोर्ट करेगा.

April 24, 2019 8:07 PM

Xiaomi launched Mi LED smart bulb in india

चीन की कंपनी शाओमी ने आज भारत में Mi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च किया. कंपनी का दावा है कि यह बल्ब 11 साल तक चलेगा. Mi LED स्मार्ट बल्ब 1.6 करोड़ कलर को सपोर्ट करेगा.

शाओमी के मुताबिक, यह बल्ब गूगल असिस्टेंट व अमेजॉन एलेक्सा के इस्तेमाल से वॉइस कंट्रोल को सपोर्ट करता है. इस स्मार्ट बल्ब को Mi होम ऐप के जरिए मैनुअल कंट्रोल किया जा सकता है. साथ ही, आप किसी तय समय में इसे ऑन करने का शेड्यूल भी सेट कर सकेंगे. यह स्मार्ट बल्ब मूड और जरूरत के हिसाब से कलर बदलने की सहूलियत देगा. इसके अलावा यूजर्स लाइट के टेंपरेचर में भी बदलाव कर सकेंगे.

कीमत का नहीं हुआ खुलासा

Mi LED स्मार्ट बल्ब की भारत में कितनी कीमत होगी, इसका अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. 26 अप्रैल से Mi.com पर क्राउडफंडिंग के जरिए उपलब्ध होगा.

Redmi Y3 और Redmi 7 भी हुए लॉन्च

बुधवार के ईवेंट में Mi LED स्मार्ट बल्ब के अलावा Redmi Y3 और Redmi 7 को भी लॉन्च किया गया. Redmi 7 की कीमत 2GB/16GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 7999 रुपये और 3GB/32GB वेरिएंट के लिए 8999 रुपये है. इसकी पहली सेल mi.com, Mi होम स्टोर्स और अमेजॉन पर 29 अप्रैल को दोपहर 12 बजे होगी. इस स्मार्टफोन के साथ जियो कस्टमर्स को 2400 रुपये के कैशबैक के साथ 4 साल तक के लिए डबल डाटा ऑफर मिलेगा.

Redmi 7 के फीचर्स

— तीन रंगों कॉमेट ब्लू, एक्लिप्स ब्लैक और लूनर रेड में उपलब्ध
— Qualcomm Snapdragon 632 प्रोसेसर
— कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ 6.26-inch Dot Notch डिस्प्ले
— 4000 mAh बैटरी
— 12 MP प्राइमरी और 2 MP सेकेंडरी रियर कैमरा
— 8 MP AI पावर्ड सेल्फी कैमरा
— Android 9 Pie-based MIUI 10 OS

32 MP सुपर सेल्फी कैमरा के साथ Redmi Y3 लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi LED स्मार्ट बल्ब, 11 साल चलने का है दावा

Go to Top