मुख्य समाचार:

Xiaomi ने Mi Band 5 किया लॉन्च, 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ कई बेहतरीन फीचर्स

Xiaomi ने गुरुवार को Mi Band 5 लॉन्च किया.

Published: June 11, 2020 6:54 PM
Xiaomi launched Mi Band 5 with 14 days battery life know price features specificationsXiaomi ने गुरुवार को Mi Band 5 लॉन्च किया.

Xiaomi ने गुरुवार को Mi Band 5 लॉन्च किया. इसे अभी चीन के बाजार में उतारा गया है. नए स्मार्ट बैंड में एक स्टैंडर्ड वर्जन और दूसरा NFC वर्जन है. Mi Band 5 में 1.1 इंच का कलर AMOLED डिस्प्ले है जो Mi Band 4 में दिए गए 0.95 इंच के स्क्रीन के मुकाबले बड़ा है. Xiaomi ने दावा किया है कि Mi Band 5 को एक बार चार्ज करने पर बैटरी 14 दिन तक रहेगी. नया बैंड 50 मीटर तक वाटर रसिस्टेंट भी है और नई मैगनेटिक चार्जिंग के साथ भी आता है.

कीमत

Mi Band 5 का स्टैंडर्ड वर्जन 189 युआन (लगभग 2,000 रुपये) है. वहीं, इसके NFC वर्जन की कीमत 229 युआन (लगभग 2,500 रुपये) रखी गई है. स्मार्ट बैंड ब्लैक, ब्लू, पिंक, ऑरेंज, पर्पल, येलो और ग्रीन कलर ऑप्शन में आता है. इसकी सेल 18 जून से शुरू होगी. कंपनी ने अभी तक Mi Band 5 की वैश्विक कीमत और उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं बताया है.

स्पेसिफिकेशन्स

Mi Band 5 1.1 इंच के कलर्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 100 से ज्यादा नई एनिमेटेड वॉच फेस मौजूद हैं. फिटनेस ट्रैकर में अब 11 स्पोर्ट्स मोड और पर्सनल एक्टिविटी इंटेलीजेंस (PAI) एक्टिविटी इंडैक्स है जो फिटनेस एक्टिविटी को ट्रैक और समझने में मदद करता है. इसके अतिरिक्त स्लीपिंग पैटर्न को प्रभावी तरीके से ट्रैक करने के लिए Mi Band 5 इंप्रूवर्ड स्लीप मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ आता है. Xiaomi का दावा है कि इसमें स्लीप मॉनेटरिंग एक्यूरेसी फीचर में 40 फीसदी सुधार हुआ है.

एंड्रॉयड 11 का बीटा वर्जन Google Pixel फोन्स के लिए उपलब्ध, जानें फीचर्स और कैसे करें इंस्टॉल

Mi Band 5 हर्ट रेट सेंसर भी है. यूजर्स इससे सोशल मीडिया नोटिफिकेशन, म्यूजिक कंट्रोल, इनकमिंग कॉल, टैक्स्ट, मौसम की अपडेट आदि भी प्राप्त करेंगे. इसमें एक नया रिमोट कंट्रोल कैमरा फीचर भी है जो यूजर्स को स्मार्टफोन से फोटो क्लिक करने में मदद करता है. स्मार्ट बैंड में वॉयस कमांड इनेबल करने के लिए बिल्ट इन माइक्रोफोन भी मौजूद है.

लेटेस्ट Mi Band मैगनेटिक चार्ज को सपोर्ट करता है. Xiaomi का दावा है कि Mi Band 5 का NFC वेरिएंट 14 दिन की बैटरी लाइफ ऑफर करता है जबकि स्टैंडर्ड वर्जन एक बार चार्ज करने पर 20 दिन तक चलता है. इसका NFC यूजर को बैंड के जरिए पेमेंट की भी सुविधा देता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Xiaomi ने Mi Band 5 किया लॉन्च, 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ कई बेहतरीन फीचर्स
Tags:Xiaomi

Go to Top