मुख्य समाचार:
  1. आ रहा है 64 MP कैमरे वाला Redmi फोन, Xiaomi ने किया कन्फर्म

आ रहा है 64 MP कैमरे वाला Redmi फोन, Xiaomi ने किया कन्फर्म

यह दुनिया का पहला 64 MP कैमरा स्मार्टफोन होगा.

July 22, 2019 7:05 PM

 

Xiaomi confirms Redmi phone with whopping 64-megapixel camera

चीन की कंपनी शाओमी के सब-ब्रांड रेडमी (Redmi) ने आधिकारिक तौर पर कन्फर्म कर दिया है कि कंपनी एक 64 मेगापिक्सल ​कैमरा वाले फोन पर काम कर रही है. यह दुनिया का पहला 64 MP कैमरा स्मार्टफोन होगा. चीन की सोशल मीडिया साइट Weibo पर रेडमी ने इस बारे में एक पोस्ट किया है. इसमें कंपनी ने 64 MP कैमरा वाले आगामी रेडमी फोन से ली गई एक सैंपल पिक्चर को पोस्ट किया है.

अभी इस 64 MP कैमरा वाले रेडमी फोन का कोई नाम नहीं है. कहा जा रहा है कि इसमें सैमसंग का 64 MP SOCELL Bright GW1 सेंसर होगा, जिसकी घोषणा मई में हुई थी. लॉन्चिंग के वक्त सैमसंग ने इस सेंसर की क्षमताओं की डिटेल दी थीं.

यह एक फोर पिक्सल बिनिंग टेक्नोलॉजी होगी, जो 16 MP की चार इमेज को मर्ज करेगी. इसके लिए 0.8-micron के साथ सेंसर पर टेट्रासेल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. शाओमी परफॉरमेंस को बेहतर बनाने के लिए कुछ सुधार कर सकती है लेकिन अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर स्पष्टता नहीं है. सोशल मीडिया पोस्ट में दिए गए कैमरा सैंपल के मुताबिक, कैमरा में टॉप-नॉच जूमिंग टेक्नोलॉजी होगी. इसके अलावा अल्ट्रा पिक्सल मोड मिलने की भी उम्मीद है.

रियलमी भी ला रही है 64 MP कैमरा स्मार्टफोन

इस बीच शाओमी की प्रमुख कॉम्पिटीटर रियलमी के भी एक 64 MP कैमरा स्मार्टफोन पर काम करने की खबरें हैं. कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने इस स्मार्टफोन को लेकर एक कैमरा सैंपल शेयर किया था. यह कन्फर्म है कि इस फोन के कैमरा में सैमसंग का ISOCELL GW1 सेंसर इस्तेमाल होगा. रियलमी 64 MP कैमरा के इस साल के ​आखिर में लॉन्च होने की उम्मीद है.

Go to Top