सर्वाधिक पढ़ी गईं

Xiaomi ने Mi 11 Ultra की भारत में उपलब्धता पर तोड़ी चुप्पी, सप्लाई से जुड़ी अड़चनों को बताया नियंत्रण से बाहर

Xiaomi ने आखिरकार भारत में अपने स्मार्टफोन Mi 11 Ultra की उपलब्धता पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है.

June 2, 2021 7:51 PM
Xiaomi breaks silence on availability of Mi 11 Ultra smartphone in india due to problems in supplyXiaomi ने आखिरकार भारत में अपने स्मार्टफोन Mi 11 Ultra की उपलब्धता पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है.

Xiaomi ने आखिरकार भारत में अपने स्मार्टफोन Mi 11 Ultra की उपलब्धता पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है. कंपनी ने कहा कि फोन को उनके नियंत्रण के बाहर परिस्थितियों की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसे कंपनी ने सुपरफोन कहा था. इसे अप्रैल के आखिर में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 69,999 रुपये रखी गई थी.

साथ लॉन्च हुए दूसरे फोन्स उपलब्ध

हालांकि, इसकी कभी शिपिंग नहीं हुई. इसके मुकाबले ज्यादा किफायती Mi 11X और Mi 11X Pro फोन्स, जो Mi 11 Ultra के साथ लॉन्च हुए थे, उन्हें वह लॉन्च के साथ ही उपल्बध हो गए थे. Mi 11X की सेल 27 अप्रैल और Mi 11X Pro की बिक्री 3 मई से जारी है. यह पहली बार है, जब शाओमी ने एक प्रोडक्ट का एलान किया और वे इतने लंबे समय तक उसे उपल्बध नहीं कर पाया है.

आज के आधिकारिक एलान से पहले, शाओमी ने Mi 11 Ultra की उपल्बधता के बारे में पूरी तरह चुप्पी बनाई रखी थी. फैन्स और टेक को लेकर उत्सुक लोग कई मौकों पर इसे लेकर जवाब और सफाई मांगते रहते थे. हालांकि, इसी समय पर कंपनी अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फोन की मार्केटिंग कर रही थी, जिससे वह खबरों में बना रहे. यह पहली बार है, जब कंपनी इसकी देरी को लेकर बात कर रही है.

Google का दावा- नए आईटी नियम उसके सर्च इंजन पर लागू नहीं, दिल्ली HC ने केंद्र से मांगा जवाब

फैन्स को लेकर खुले खत में, शाओमी इंडिया ने कहा कि वे समझते हैं कि आप में से बहुत से लोग इस अल्ट्रा प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदने के लिए उत्सुक हैं. हालांकि, नियंत्रण से बाहर परिस्थितियों की वजह से, वे यह जानकारी देते हुए, पछता रहे हैं कि Mi 11 Ultra के शिपमेंट में देरी होगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत सरकार ने महीनों से उन तैयार हो चुके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज के आयात की मंजूरी को रोक रखा है, जिसमें चीन के वाईफाई मोड्यूल्स मौजूद हैं. इसकी वजह से बहुत से ब्रांड्स को उनके लॉन्च को टालना करनी पड़ी है. इससे चीन से आयात होने वाले सभी स्मार्टफोन्स पर असर पड़ता है और वर्तमान में Mi 11 Ultra स्मार्टफोन, Mi 11X या Mi 11X Pro की तरह भारत में नहीं बनता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Xiaomi ने Mi 11 Ultra की भारत में उपलब्धता पर तोड़ी चुप्पी, सप्लाई से जुड़ी अड़चनों को बताया नियंत्रण से बाहर
Tags:Xiaomi

Go to Top