मुख्य समाचार:
  1. 5G नेटवर्क वाला दुनिया का पहला जिला, 4G से 100 गुना तक तेज डाउनलोड स्पीड

5G नेटवर्क वाला दुनिया का पहला जिला, 4G से 100 गुना तक तेज डाउनलोड स्पीड

5G अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नोलॉजी है जो 4G की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है.

March 30, 2019 8:48 PM
Shanghai becomes worlds first district with 5G coverage, worlds first district with 5G coverage, Shanghai, 5G coverage, 5G broadband gigabit network, 4G LTE networks, state run China Daily reported, दुनिया का पहला 5जी से लैस जिला, 5जी नेटवर्क शुरू करने वाला दुनिया का पहला जिला, शंघाई, 4जी एलटीई, चाइना डेली, 5जी5G अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नोलॉजी है जो 4G की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है. (Representational photo)

चीन के शहर शंघाई ने शनिवार को दावा किया कि वह 5G कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बन गया है. 5जी अगली जेनरेशन की सेल्युलर टेक्नोलॉजी है जो 4जी की तुलना में 10 से 100 गुना तेज डाउनलोड स्पीड देता है.

चीन 5जी के मामले में अमेरिका समेत दुनिया से आगे निकलने की जद्दोजहद में लगा है. चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली की खबर के अनुसार, शंघाई ने 5जी कवरेज और ब्राडबैंड गीगाबिट नेटवर्क वाला विश्व का पहला जिला बनने का दावा किया है.

पिछले तीन महीने से 5G बेस-स्टेशन लगाए

खबर के अनुसार, 5जी नेटवर्क के परीक्षण को चीन की सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना मोबाइल का समर्थन प्राप्त था. इसका आधिकारिक परिचालन शंघाई के हांगकोउ में शनिवार को शुरू किया गया. पूरी तरह से कवरेज सुनिश्चित करने के लिये वहां पिछले तीन महीने से 5जी बेस-स्टेशन लगाए जा रहे थे.

चाइना डेली ने कहा कि शंघाई के वाइस-मेयर वु क्विंग ने पहले 5जी फोल्डेबल फोन हुवावे मेट एक्स से 5जी पर पहला वीडियो कॉल किया.उसने कहा कि पूरी तरह से परिचालन शुरू हो जाने के बाद उपभोक्ता बिना सिमकार्ड बदले 5जी सेवा का लाभ उठा सकेंगे.

Go to Top