Twitter Elon Musk डील फिलहाल होल्ड पर, स्पैम एकाउंट्स के डिटेल का इंतजार, मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

Musk-Twitter Deal: एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर को खरीदने की डील अस्थायी रूप से होल्ड पर है.

world richest person elon musk says Twitter deal on hold pending details supporting calculation that spam fake account less than 5 percent of users
ट्विटर के मोनेटाइज लायक डेली एक्टिव यूजर्स के 5 फीसदी से भी कम खाते ही स्पैम या फर्जी हैं. (Image- Reuters)

Elon Musk-Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने का फैसला फिलहाल होल्ड पर रख दिया है. इस बात का एलान खुद एलन मस्क ने अपने ट्विटर एकाउंट के जरिए किया है. मस्क ने बताया है कि उन्होंने यह बड़ा कारोबारी सौदा इसलिए होल्ड किया है, क्योंकि उन्हें ट्विटर के सिर्फ 5 फीसदी एकाउंट्स ही स्पैम या फर्जी होने के दावे से जुड़े डिटेल्स और कैलकुलेशन्स का इंतजार है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली दिग्गज कंपनी टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क ने पिछले महीने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऐलान किया था. लेकिन अब उन्होंने इस सौदे को अस्थायी रूप से होल्ड पर रखने की बात जिस तरह से कही है, उससे इस डील पर सवालिया निशान लग गए हैं. मस्क ने डील को अस्थायी रूप से होल्ड करने की बात समाचार एजेंसी रॉयटर्स की उस खबर को शेयर करते हुए कही है, जिसमें बताया गया है कि ट्विटर ने एक फाइलिंग में स्पैम/फेक एकाउंट 5 फीसदी से कम होने का दावा किया है.

Top M&A Deal: मस्क ने 4400 करोड़ डॉलर में खरीदा Twitter, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा कारोबारी सौदा नहीं, ये रहे टॉप डील

5 फीसदी से कम हैं फर्जी खाते

ट्विटर ने सोमवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि उसके मोनेटाइज किए जाने लायक कुल डेली एक्टिव यूजर्स में स्पैम या फर्जी एकाउंट्स का हिस्सा 5 फीसदी से भी कम है. ये आंकड़े पहली तिमाही यानी जनवरी-मार्च 2022 के हैं. इस अवधि में ट्विटर के 22.9 करोड़ यूजर्स ने विज्ञापन सर्च किया. ट्विटर का यह खुलासा टेस्ला के सीईओ मस्क के उस ट्वीट के बाद हुआ है जिसमें मस्क ने इस प्लेटफॉर्म से फर्जी खातों को हटाने का काम प्रॉयोरिटी में बताया.

मस्क ने खरीदा Twitter तो 12 फीसदी फिसल गए Tesla के शेयर, जानिए निवेशक क्यों कर रहे बिकवाली

मस्क ने 2100 करोड़ डॉलर की दी है पर्सनल गारंटी

पिछले महीने मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील की जिसमें 2100 करोड़ डॉलर की पर्सनल गारंटी है. मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के वैल्युएशन के हिसाब से कंपनी का अधिग्रहण करने की मंजूरी मिली है. ट्विटर की 9 फीसदी हिस्सेदारी पहले से ही एलन मस्क के पास है. फिलहाल होल्ड पर रखी गई डील अगर सफल रही, तो ट्विटर की 100 फीसदी हिस्सेदारी एलन मस्क की होगी और यह उनकी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी. मस्क हाल ही में यह एलान करके खलबली मचा चुके हैं कि ट्विटर पर पूरी तरह से उनका नियंत्रण होने के बाद वे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का हमेशा के लिए बंद किया जा चुका ट्विटर एकाउंट फिर से बहाल कर देंगे.

(Input: Reuters)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Technology News

TRENDING NOW

Business News