मुख्य समाचार:
  1. Jio के इस प्रोडक्ट से बिना इंटरनेट 200 HD टीवी चैनल देख सकेंगे

Jio के इस प्रोडक्ट से बिना इंटरनेट 200 HD टीवी चैनल देख सकेंगे

ऐसा माना जा रहा है कि जियो की यह नई सर्विस, एनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टी कास्ट सर्विस (eMBMS) पर आधारित होगी. यह एक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है.

April 24, 2018 3:39 PM
jio, jio data, telecom sector india, jio tv, jio broadcast, embms technology, jio services, mukesh ambani ऐसा माना जा रहा है कि जियो की यह नई सर्विस, एनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टी कास्ट सर्विस (eMBMS) पर आधारित होगी. यह एक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है (Reuters)

जियो, टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचाने के बाद एक और धमाकेदार प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो जल्द ही होम टीवी लॉन्च कर सकती है जहां ग्राहक को सस्ते दाम में एसडी और एचडी चैनल देखने को मिलेंगे. टेलिकॉम टॉक के रिपोर्ट अनुसार 200 एसडी चैनल के लिए आपको 200 रुपये और 200 एचडी चैनल देखने के लिए 400 रुपये खर्च करने होंगे. यह प्लान 28 दिनों के होने की संभावना है. यह सर्विस सभी जियो ग्राहकों के लिए शुरू होगी.

Jio लाया IPL पैक, 251 रुपये में मिलेगा 102 जीबी डाटा

इसका मतलब यह है कि एक एसडी चैनल को देखने के लिए 1 रुपये और एक एचडी देखने के लिए आपको 2 रुपये खर्च करने होंगे. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि जियो की यह सर्विस जियो डीटीएच की लेगी या नहीं. हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस सर्विस के बारे में कुछ नहीं कहा है.

Jio के इस प्लान से मिलता है 5GB डाटा हर दिन

ऐसा माना जा रहा है कि जियो की यह नई सर्विस, एनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टी कास्ट सर्विस (eMBMS) पर आधारित होगी. यह एक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी है. इस टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट का होना जरुरी नहीं है. हाल ही में जियो ब्रॉडकास्ट एप को गूगल प्ले स्टोर पर देखा गया था. इसमें था कि जियो HD क्वालिटी की स्ट्रीमिंग जियो ब्रॉडकास्ट सर्विस में देगी. आपको बता दें कि जियो ने पिछले साल इस बात की  पुष्टि की थी कि जियो eMBMS टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग कर रहा है.

हाल ही में जियो संबंधित एक खबर आई थी कि जियो ऐसा लैपटॉप बना रही है जिसमें मोबाइल की तरह सिम कार्ड लगाया जा सकेगा. मतलब उसमें इंटरनेट चलाने के लिए अलग से डेटा कार्ड या किसी वाई फाई कनेक्शन की जरुरत नहीं होगी.

  1. No Comments.

Go to Top