सर्वाधिक पढ़ी गईं

Wistron ने वेतन के भुगतान में मानी गलती, Apple सुधार होने तक नहीं देगी नया बिजनेस

एप्पल (Apple) की कॉनेटैक्ट मैन्युफैक्चरर Wistron ने शनिवार को अपने वाइस प्रेजिडेंट Vincent Lee को हटा दिया.

Updated: Dec 19, 2020 5:18 PM
Wistron accepts its mistake in payment of salary will not provide new business till correctionएप्पल (Apple) की कॉनेटैक्ट मैन्युफैक्चरर Wistron ने शनिवार को अपने वाइस प्रेजिडेंट Vincent Lee को हटा दिया.

एप्पल (Apple) की कॉनेटैक्ट मैन्युफैक्चरर Wistron ने शनिवार को अपने वाइस प्रेजिडेंट Vincent Lee को हटा दिया, जो भारत में उसके ऑपरेशंस के प्रमुख थे. कंपनी ने ऐसा अपनी आंतरिक जांच के दौरान वेतन के भुगतान की प्रक्रिया में खामी पाने के बाद किया. ताइवान की बड़ी इलेक्ट्रॉनिक सर्विस कंपनी ने अपनी ओर से गलतियों को माना और कर्मियों से माफी मांगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वे भारत में उसके कारोबार को देखने वाले वाइस प्रेजिडेंट को हटा रहे हैं. वे अपनी प्रक्रिया को भी बेहतर बना रहे हैं और अपनी टीमों का पुनर्गठन कर रही जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि ये चीजें दोबारा नहीं हो सकें.

एप्पल ने Wistron को प्रोबेशन में रखा

इस बीच एप्पल ने कहा कि उसने Wistron को प्रोबेशन पर रखा है और इसे अमेरिका में आधारित कंपनी ने कोई नया कारोबार नहीं मिलेगा, जब तक वे गलतियों में पूरी तरह सुधार नहीं करती.

कंपनी ने बयान में बताया कि एप्पल के कर्मचारी और कंपनी द्वारा नियुक्त स्वतंत्र ऑडिटर्स हर समय काम कर रहे हैं जिससे Wistron के नारासापुरा प्लांट में हुई घटनाओं की पड़ताल की जा सके. Wistron कॉरपोरेशन की मैन्युफैक्चरिंग सुविधा जो बेंगलुरू के पास केलूर जिले के नारासापुरा इंडस्ट्रील एरिया में स्थित है, वहीं के कर्मचारियों ने पिछले हफ्ते वेतन का भुगतान नहीं करने के मामले में विरोध-प्रदर्शन किया था.

कर्नाटक में राजनीतिक दलों ने Wistron के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में हुई हिंसा के मामले में जांच की मांग की है. उन्होंने इससे राज्य में निवेश पर संभावित असर को लेकर चिंता जताई है.

Apps Banned in 2020: इस साल भारत से आउट हो गए ये पॉपुलर ऐप; यूजर्स में कहीं खुशी, तो कभी गम

एप्पल ने सभी कर्मचारियों से मांगी माफी

एप्पल ने बयान में कहा है कि हमारे टीम के सदस्यों की सुरक्षा और उनकी खुशहाली हमेशा सबसे बड़ी प्राथमिकता है और Wistron पर सभी लोगों के लिए कोर वैल्यू है. नारासापुरा प्लांट में हुई बुरी घटनाओं के बाद वे जांच कर रहे हैं और उन्होंने पाया कि कुछ कर्मचारियों को सही तरीके से या समय पर भुगतान नहीं किया गया है. बयान में कहा गया है कि उन्हें इस पर बुरी तरह पछतावा है और अपने सभी कर्मियों से माफी मांगते हैं. यह एक नई फैसिलिटी है और विस्तार करने पर हम गलती करते हैं.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Wistron ने वेतन के भुगतान में मानी गलती, Apple सुधार होने तक नहीं देगी नया बिजनेस

Go to Top