मुख्य समाचार:

WhatsApp के चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने इस्तीफा दिया

नीरज अरोड़ा फेसबुक की ओर से व्हाट्सएप के अधिग्रहण से पहले से 2011 से इससे जुड़े हुए थे.

November 27, 2018 3:25 PM
WhatsApp's Chief Business Officer Neeraj Arora quits, Neeraj Arora, WhatsApp, Facebookनीरज अरोड़ा फेसबुक की ओर से व्हाट्सएप के अधिग्रहण से पहले से 2011 से इससे जुड़े हुए थे.

WhatsApp के भारतीय मूल के चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने इस्तीफा दे दिया है. नीरज ने कहा है कि उन्हें अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की जरूरत है. अरोड़ा फेसबुक की ओर से व्हाट्सएप के अधिग्रहण से पहले से 2011 से इससे जुड़े हुए थे.

इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) के पूर्व छात्र अरोड़ा ने व्हाट्सएप के अधिग्रहण को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई थी?. वह व्हाट्सएप से जुड़ने से पहले गूगल के साथ काम करते थे.

अरोड़ा ने मंगलवार को एक पोस्ट में कहा, “विश्वास करना मुश्किल हो रहा है कि मुझे यहां सात साल हो गए हैं. जैन कॉम और ब्रायन एक्टन मुझे यहां लेकर आए थे. यह बेहतरीन यात्रा रही. मैं जैन और ब्रायन का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने अपने कारोबारी सहायक के तौर पर इतने वर्षो तक मुझ पर विश्वास किया.”

उन्होंने कहा, “मैं जैन और ब्रायन का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने अपने कारोबारी सहयोगी के रूप में इतने वर्षो तक मुझ पर विश्वास बनाए रखा.”

फेसबुक को मई में झटका देते हुए व्हाट्सएप के कोफाउंडर और सीईओ कौम ने भी कंपनी से इस्तीफा देने का फैसला किया था. उन्होंने डेटा प्राइवेसी को लेकर व्हाट्सएप की मूल कंपनी फेसबुक से मतभेद होने की वजह से यह फैसला किया था. कौम के जाने के बाद सीईओ पद के लिए अरोड़ा का नाम आगे चल रहा था. व्हाट्सएप के कोफाउंडर एक्टन ने भी 2017 में फेसबुक से नाता तोड़ दिया था.

अरोड़ा ने कहा, “यह जाने का सही समय है लेकिन मैं गौरवान्वित हूं कि व्हाट्एप हर दिन अलग-अलग तरीकों से लोगों के काम आ रहा है.” उन्होंने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि आगामी वर्षो में व्हाट्सएप साधारण, सुरक्षित और विश्वसनीय संचार का साधन बना रहेगा.”

व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बयान में कहा कि व्हाट्सएप मौजूदा समय में और भविष्य में निजी तौर पर लोगों के बीच बेहतर संचार का माध्यम बना रहेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp के चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने इस्तीफा दिया

Go to Top