WhatsApp यूजर्स को डॉक्यूमेंट के साथ कैप्शन जोड़ने की मिलेगी सुविधा, जल्द रोल आउट होगा यह नया फीचर | The Financial Express

WhatsApp यूजर्स को डॉक्यूमेंट के साथ कैप्शन जोड़ने की मिलेगी सुविधा, जल्द रोल आउट होगा यह नया फीचर

Meta व्हाट्सऐप के नए कैप्शन फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर का अपडेट आ जाने के बाद यूजर्स WhatsApp पर चैटिंग के दौरान शेयर की गई फाइल को कैप्शन दे सकेंगे.

WhatsApp यूजर्स को डॉक्यूमेंट के साथ कैप्शन जोड़ने की मिलेगी सुविधा, जल्द रोल आउट होगा यह नया फीचर
व्हाट्सऐप (WhatsApp) के मैसेज एडिट फीचर के बाद अब एक और नए अपडेट से जुड़ी खबर सामने आ रही है.

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया फीचर लेकर आ रहा है. इस नए फीचर के तहत WhatsApp यूजर्स चैट के दौरान बड़ी साइज की डाक्यूमेंट यानी फाइल को मनमुताबिक कैप्शन देकर भेज सकेंगे. हालांकि, बताया जा रहा है कि Meta व्हाट्सएप के इस नए कैप्शन फीचर पर काम कर रहा है. इस कैप्शन फीचर की खास बात यह है कि इसके तहत यूजर्स सर्च ऑप्शन का इस्तेमाल करके चैट में शेयर की गई डाक्यूमेंट या फाइल को आसानी से खोज सकेंगे.

Flipkart ने शुरू की हेल्थ प्लस सर्विस, पूरे देश में सप्लाई करेगी डॉक्टरों की लिखी दवाएं

चैटिंग के दौरान WhatsApp यूजर्स शेयर फाइल को दे सकेंगे कैप्शन

WhatsApp से जुड़ी हर एक अपडेट पर नजर बनाए रखने वाली WaBetaInfo वेबसाइट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने इस अहम फीचर पर काम कर रहा है. इस अपडेट को लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है. इस नए फीचर के आ जाने के बाद WhatsApp यूजर्स सर्च ऑप्शन का इस्तेमाल करके चैट में शेयर की गई डाक्यूमेंट या फाइल को आसानी से खोज सकेंगे. दरअसल WhatsApp के इस नए कैप्शन फीचर में यूजर्स के पास अपने जान-पहचान के लोगों को फाइल शेयर करते वक्त कैप्शन जोड़ने की सुविधा होगी. WaBetaInfo ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि नया अपडेट आ जाने के बाद चैट में भेजे गए फाइल को यूजर्स जल्दी से ढूंढ सकेंगे. हालांकि, उन्हें खुद के द्वारा फाइल को दिए गए कैप्शन को याद रखना होगा.

Zoom ऐप पर करते हैं मीटिंग तो हो जाएं सावधान, फौरन अपडेट करें लेटेस्ट वर्जन, सरकार ने जारी की एजवाइजरी

शेयर की गई फाइल को ढूंढना होगा आसान

WhatsApp यूजर्स को ऐप के सर्च ऑप्शन में जाकर दिए गए कैप्शन को टाइप करना होगा. सर्च करने के बाद स्क्रीन पर संबंधित फाइल नजर आएगी. फिलहाल यूजर्स के पास चैटिंग के दौरान फोटो, वीडियो, पीडीएफ डाक्यूमेंट, ग्राफिक इंटरफेज फॉर्मेट (GIFs) की फाइल शेयर करने की सुविधा है. चैट के दौरान भेजे गए फाइल को कैप्शन देने वाले फीचर के साथ WhatsApp एडिट मैसेज फीचर (edit message feature) पर भी काम कर रहा है. उम्मीद है इस फीचर का नाम भी Edit Message होगा. Edit Message ऑप्शन से यूजर्स को जल्दबाजी में भेजे गए मैसेज में हुई गलतियों को सही करने का मौका मिल सकेगा. यह फीचर डेवलपिंग स्टेज में है. इस फीचर को बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जाना अभी बाकी है. फिलहाल इन दोनों अपडेट के लिए WhatsApp यूजर्स को इंतजार करना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News