View Once Messages फीचर के जरिए शेयर किए गए फोटो का नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट, व्हाट्सऐप करने जा रहा बदलाव | The Financial Express

WhatsApp में होगा अहम बदलाव, शेयर्ड फोटो का स्क्रीनशॉट लेने से रोक सकेंगे यूज़र

व्हाट्सऐप यूजर्स View Once Messages फीचर के जरिए शेयर किए गए फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे.

WhatsApp में होगा अहम बदलाव, शेयर्ड फोटो का स्क्रीनशॉट लेने से रोक सकेंगे यूज़र
WhatsApp is going to launch a fresh feature that will offer users the facility to turn off call notifications on Windows beta.

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप आए दिन अपने नए फीचर की वजह से सुर्खियों में बना रहता है. अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि व्हाट्सऐप ने अपने एक नए फीचर की मदद से व्यू वंस मैसेज (View Once Messages) को और सिक्योर बना दिया है. पापुलर चैटिंग ऐप में ये नया फीचर आ जाने के बाद यूजर्स व्यू वंस मैसेज के रुप में मिले मैसेज का स्क्रीनशॉट्स और स्क्रीन रिकॉर्डिंग नहीं ले सकेगा. यूजर्स को नए फीचर से बेहतर प्राइवेसी मिल सकेगा. व्हाट्सऐप पर ये नया फीचर शामिल होने के बाद यूजर्स निश्चिंत होकर व्यू वंस मैसेज फीचर के जरिए अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल नजदीकी शख्स के साथ फोटो और वीडियो शेयर कर सकेगा.

इस रिपोर्ट में किया गया दावा

Wabetainfo ने अपनी एक रिपोर्ट में व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर की जानकारी दी है. बता दें Wabetainfo की वेबसाइट लगातार व्हाट्सऐप के हर नए फीचर को ट्रैक करती है. इतना ही नहीं ये वेबसाइट्स व्हाट्सऐप पर नया फीचर आने से पहले यूजर्स को सूचित करती है. रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप ने व्यू वंस मैसेज की प्राइवेसी से जुड़ा ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए भी पेश किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सऐप जल्द ही इस फीचर को ज्यादा लोगों के लिए लॉन्च करेगी.

Buy gold at ATM: अब कैश की तरह निकलेंगे सोने के सिक्के, हैदराबाद में लॉन्च हुआ भारत का पहला गोल्ड एटीएम

ऐसे काम करेगा व्हाट्सऐप का नया फीचर

व्हाट्सऐप व्यू वंस मैसेज फीचर (Photo Credits:WaBetaInfo)

व्हाट्सऐप पर जिन यूजर्स को ये फीचर मिला है, उनके फोन के स्क्रीन पर उपरोक्त फोटो की तरह प्रजेंटेशन सीट्स दिखाई देगा. ऐप ओपन करने पर अगर आपको कुछ ऐसा नजर आ रहा है तो स्क्रीन पर नजर आ रहे ऑप्शन पर क्लिक करके ड्राइंग एडिटर पर जाना होगा और फिर व्यू वंस मैसेज आइकन पर यूजर्स क्लिक करना होगा. एक बार ये नया फीचर यूजर्स के अकाउंट पर इनेबल हो जाएगा, तो व्हाट्सऐप की तरफ से जानकारी दी जाएगी कि दूसरा यूजर जो मैसेज रिसीव करेगा वह आपके द्वारा भेजे गए कंटेंट का स्क्रीनशॉट्स नहीं ले सकेगा, साथ ही व्यू वंस मैसेज के जरिए भेजे गए कंटेंट को रिसीवर किसी अन्य को शेयर, फॉरवर्ड, कॉपी और सेव नहीं  कर सकेगा.

(Article : Malvika Chawla)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 06-12-2022 at 20:03 IST

TRENDING NOW

Business News