मुख्य समाचार:
  1. Alert: WhatsApp पर नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट, अगर किया इस फीचर का इस्तेमाल

Alert: WhatsApp पर नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट, अगर किया इस फीचर का इस्तेमाल

यह जानकारी वॉट्सऐप में आने वाले अपडेट्स और नए फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की एक रिपोर्ट से सामने आई है.

April 17, 2019 6:25 PM
WhatsApp users won’t be able to take screenshots if they use this one featureImage: Reuters

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp अपने एंड्रॉयड यूजर्स के ​लिए जल्द ही फिंगरप्रिन्ट अनलॉक फीचर लाने वाला है. इस फीचर के चलते यूजर्स फिंगरप्रिंट की मदद से ऐप को ओपन कर सकेंगे. कहा जा रहा है कि इस फीचर के आने से WhatsApp यूज करना और ज्यादा सिक्योर हो जाएगा. इस फीचर की टेस्टिंग के लिए वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन अपडेट को हाल ही में रोलआउट किया गया है. वहीं iOS यूजर्स के लिए यह फीचर पहले से उपलब्ध है.

लेकिन इस फीचर के साथ एक शर्त भी रहेगी. वह यह कि फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर के चलते यूजर्स WhatsApp पर स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे. यह जानकारी वॉट्सऐप में आने वाले अपडेट्स और नए फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की एक रिपोर्ट से सामने आई है.

वहीं जिन यूजर्स ने फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन इनेबल नहीं किया होगा, वे ऐप पर स्क्रीनशॉट्स ले सकेंगे. WABetaInfo के मुताबिक, यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है और जल्द ही बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

एक साथ भेज सकेंगे 30 ऑडियो फाइल, WhatsApp लाया 2 नए फीचर

WhatsApp फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर की सेटिंग

अगर आप पर फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर की सेटिंग करना चाहते हैं तो बीटा यूजर्स फिंगरप्रिन्ट अनलॉक फीचर को सेटिंग्स में जाकर ऑन कर सकते हैं. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसे ऑन करने के लिए WhatsApp की Settings में जाने के बाद Account> Privacy> Use Fingerprint to Unlock सिलेक्ट करना होगा.

पहले फिंगरप्रिन्ट करने होंगे रजिस्टर

फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को पहले फिंगरप्रिंट रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपसे ऐप को ऑटोमेटिकली लॉक करने की टाइमिंग के बारे में पूछा जाएगा. यहां आपको तुरंत ऐप लॉक करने और 1 मिनट, 10 मिनट या 30 मिनट बाद लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा.

लैंडलाइन नंबर से भी चल जाएगा WhatsApp Business, ऐसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Go to Top