WhatsApp पर जल्द मिलेगा खास फीचर, अपनी आवाज रिकार्ड कर स्टेटस लगा सकेंगे यूजर | The Financial Express

WhatsApp पर जल्द मिलेगा खास फीचर, अपनी आवाज रिकार्ड कर स्टेटस लगा सकेंगे यूजर

वॉयस नोट्स फीचर के आ जाने के बाद यूजर को 30 सेकेंड की बात रिकार्ड कर WhatsApp स्टेटस में शेयर करने की सुविधा मिलेगी.

WhatsApp पर जल्द मिलेगा खास फीचर, अपनी आवाज रिकार्ड कर स्टेटस लगा सकेंगे यूजर
WhatsApp confirms Message Yourself feature for all, here’s how it will work (Photo Credits: Reuters)

WhatsApp Voice Notes Status Features: मेटा (Meta) स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप आए दिन नए फीचर को लेकर सुर्खियों में बना रहता है. अपने नए फीचर की बदौलत ये चैटिंग ऐप यूजर्स के बीच काफी पापुलर भी है. व्हाट्सऐप के नए फीचर को लेकर लेटेस्ट खबर आ रही है कि कंपनी अब कथित तौर पर एक और फीचर पर काम कर रही है. इस नए फीचर से यूजर्स को स्टेटस अपडेट के रूप में वॉयस नोट्स शेयर करने की अनुमति होगी. WABetaInfo के मुताबिक वॉयस नोट्स के आ जाने के बाद यूजर्स को स्टेटस में 30 सेकेंड का वॉयस कंटेंट शेयर करने की सुविधा मिलेगी.

WhatsApp स्टेटस पर लगा सकेंगे 30 सेकंड लंबा वॉयस नोट्स

जानकारी के मुताबिक वॉयस नोट्स फीचर की सुविधा पहले ही कुछ आईफोन यूजर्स के व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन पर इस्तेमाल करते हुए देखा गया. हालांकि वॉयस फीचर की चेकिंग पर पता चला कि ये सुविधा उपलब्ध नहीं थी. WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि व्हाट्सऐप यूजर ऐप के स्टेटस में वॉयस नोट्स पोस्ट करने में सक्षम होंगे. वे अपने व्हाट्सऐप स्टेटस में 30 सेकंड तक लंबे वॉयस नोट्स अपडेट कर सकेंगे. रिपोर्ट के अनुसार जब व्हाट्सऐप यूजर स्टेटस पर जाएगा तो वॉयस नोट्स के लिए माइक्रोफोन वटन या आइकन नजर आएगा. आगे इसी रिपोर्ट में कहा गया कि है कि वॉयस नोट्स स्टेटस की प्राइवेसी व्हाट्सऐप यूजर के हाथ में होगी. यूजर जिसे चाहेगा वहीं उसका वॉयस नोट्स स्टेटस सुन सकेगा. यानी व्हाट्सऐप यूजर ये चुन सकेगा कि उसका स्टेटस कौन सुन सकेगा और कौन नहीं सुन सकेगा. वॉयस नोट्स स्टेटस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगा.

IGNOU टर्म पेपर के लिए एडमिट कार्ड जारी, 2 दिसंबर से होगी परीक्षा, ऐसे करें डाउनलोड

फिलहाल WhatsApp पर ये कंटेंट शेयर करने की है अनुमति

फिलहाल व्हाट्सऐप के स्टेटस में फोटो, टैक्स्ट और ऑडियो-वीडियो कंटेंट शेयर करने की अनुमति है. व्हाट्सऐप के स्टेटस पर शेयर किए गए इन तीनों तरह के कंटेट 24 घंटे तक एक्टिव बने रहते हैं. उसके बाद खुद-ब-खुद डिलीट भी हो जाते हैं. हालांकि बीच में भी स्टेट्स को हटाया जा सकता है. 2017 में पहली बार व्हाट्सऐप ने स्टेटस फीचर को शुरू किया था.

(Article : Malvika Chawla)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 26-11-2022 at 20:39 IST

TRENDING NOW

Business News