WhatsApp: अब प्रोफाइल फोटो पर लगा सकेंगे 3D अवतार, स्टिकर की तरह फॉरवर्ड करने का भी मिलेगा ऑप्शन | The Financial Express

WhatsApp New Feature: अब प्रोफाइल फोटो पर लगा सकेंगे 3D अवतार, स्टिकर की तरह फॉरवर्ड करने का भी मिलेगा ऑप्शन

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने आधिकारिक तौर इस फीचर को रोलआउट करते हुए कहा, “हम व्हाट्सएप में अवतार ला रहे हैं! अब आप अपने अवतार को चैट में स्टिकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं.”

WhatsApp New Feature: अब प्रोफाइल फोटो पर लगा सकेंगे 3D अवतार, स्टिकर की तरह फॉरवर्ड करने का भी मिलेगा ऑप्शन
WhatsApp avatars: How to create, set as profile photo, share with others, and more

WhatsApp New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर नए 3D अवतार फीचर को इनेबल कर दिया है. अब यूजर्स नए अवतारों को अपने प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में सेट कर सकते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें चैट में स्टिकर के रूप में दूसरों के साथ शेयर भी किया जा सकता है. बता दें कि यह फीचर मेटा फैमिली के दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम में पहले से उपलब्ध है. और अब इसे WhatsApp के लिए भी रोलआउट कर दिया गया है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने आधिकारिक तौर इस फीचर को रोलआउट करते हुए कहा, “हम व्हाट्सएप में अवतार ला रहे हैं! अब आप अपने अवतार को चैट में स्टिकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं.”

Sula Vineyards ने तय किया अपने IPO का प्राइस बैंड, 12 दिसंबर को खुलेगा इश्यू, कंपनी से जुड़ी तमाम डिटेल

कैसे काम करेगा यह फीचर

मार्क जुकरबर्ग ने आगे कहा, “हमारे सभी ऐप्स में जल्द ही और स्टाइल आ रहे हैं.” पॉपुलर व्हाट्सएप अपडेट ट्रैकिंग वेबसाइट WABetaInfo ने नवंबर में ऐप के बीटा iOS वर्जन पर टेस्टिंग किए जा रहे फीचर के बारे में रिपोर्ट किया था. इस फीचर के तहत यूजर्स WhatsApp पर दो तरीकों से अवतार क्रिएट कर सकेंगे- “कई तरह के डायवर्स हेयर स्टाइल, फेसियल फीचर और आउटफिट” और “कई अलग-अलग इमोशन और एक्शन को दिखाते हुए 36 कस्टम स्टिकर.” इन अवतारों को प्रोफाइल फोटो के रूप में सेट किया जा सकता है या चैट के दौरान शेयर किया जा सकता है.

MCD Election 2022: 134 सीटों के साथ आम आदमी पार्टी को बहुमत, भाजपा को 104 सीटें, जीतने वाले उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

WhatsApp को करना होगा अपडेट

WhatsApp ने आगे कहा कि वह “लाइटिंग, शेडिंग, हेयर स्टाइल टेक्सचर सहित स्टाइल एन्हांसमेंट प्रदान करना जारी रखेगा, जो समय के साथ अवतारों को और भी बेहतर बना देगा.” अधिकांश यूजर्स के लिए यह फीचर आज से व्हाट्सएप पर अपडेट हो जाएगा. इसके लिए आपको अपने व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा. इसके अलावा, टेस्टिंग फेज के विपरीत, अवतार सभी यूजर्स के लिए अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध होगा, चाहे वे किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर हों – एंड्रॉइड / आईओएस.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 07-12-2022 at 22:06 IST

TRENDING NOW

Business News