सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp ला रहा नया फीचर, Facebook-Insta की तरह कर सकेंगे लॉगआउट

WhatsApp समय-समय पर अपने ऐप में अपडेट लाता रहता है.

February 17, 2021 12:28 PM
whatsapp upgrades its feature in bete version and give log option replacieng delete my account know here the detailsवाट्सऐप के लॉग आउट फीचर को अभी पब्लिक नहीं किया गया है. (File Photo)

WhatsApp समय-समय पर अपने ऐप में अपडेट लाता रहता है. वर्तमान अपडेट के तहत वाट्सऐप ने लॉग आउट का फीचर दिया है. सोशल मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप का प्रयोग आम हो चुका है और अधिकतर लोग न सिर्फ इनफॉर्मल बल्कि फॉर्मल कम्युनिकेशन के लिए भी इसका इस्तेमाल करते हैं. दिन भर वाट्सऐप पर मैसेजेज आने से कई लोगों को परेशानी होने लगती है लेकिन फेसबुक-ट्विटर जैसे अन्य सोशल साइट्स की तरह इसमें लॉग आउट का विकल्प न होने की वजह से लोगों को समस्या होती थी. अब ऐसे लोगों के लिए वाट्सऐप का लॉग आउट फीचर बहुत काम का है. WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर को अभी पब्लिक नहीं किया है और टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के तहत इसे अपडेट किया गया है.

पब्लिक नहीं हुआ है अपडेट

वाट्सऐप ने Log Out का फीचर वर्जन 2.21.30.16 में दिया है. हालांकि, यह भी हो सकता है किसी यूजर के स्मार्टफोन में वाट्सऐप का यह वर्जन हो लेकिन उसके ऐप में लॉग आउट का फीचर न दिया हो. ऐसा इसलिए है, क्योंकि अभी इस फीचर को पब्लिक नहीं किया गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉग आउट ऑप्शन आने के बाद डिलीट अकाउंट का विकल्प खत्म हो सकता है. डिलीट अकाउंट खत्म होने के बाद यूजर का वाट्सऐप अकाउंट हमेशा के लिए खत्म हो जाता है.

Koo ऐप से अलग हो रहे हैं चीनी निवेशक, Twitter के भारतीय अल्टरनेटिव में बिकेगी हिस्सेदारी

Web WhatsApp में पहले से ही लॉग आउट का फीचर

वर्तमान में आम यूजर्स के लिए वाट्सऐप ने सिर्फ वेब वर्जन में लॉग आउट का फीचर दिया हुआ है. वेब वाट्सऐप पर लॉग इन करने के लिए https://web.whatsapp.com/ पर जाकर अपने स्मार्टफोन से क्यूआर कोड स्कैन करना होता है. इसके बाद लॉग आउट करने के लिए ये स्टेप फॉलो करने होते हैं.

  • चैट्स की साइड (लेफ्ट) में टॉप पर तीन वर्टिकल डॉट पर क्लिक करें.
  • एक मेनू खुलेगा, उसमें सबसे नीचे लॉग आउट के विकल्प पर क्लिक करें.

इसके अलावा अपने स्मार्टफोन के जरिए भी वेब वाट्सऐप पर लॉग आउट कर सकते हैं.

  • एंड्रॉयड में वॉट्सऐप पर टॉप पर बने तीन वर्टिकल डॉट पर क्लिक करें और वहां वाट्सऐप वेब पर क्लिक करें. आईओएस में सेटिंग्स में जाकर वाट्सऐप/डेस्कटॉप पर क्लिक करें.
  • लॉग आउट फ्रॉम ऑल डिवाइसेज पर क्लिक करें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp ला रहा नया फीचर, Facebook-Insta की तरह कर सकेंगे लॉगआउट

Go to Top