सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp पर आएगा ये नया फीचर, वीडियो की क्वालिटी को करेगा बेहतर

WhatsApp एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स वीडियो की क्वालिटी को चुन सकेंगे.

July 4, 2021 7:36 PM
WhatsApp to have new feature which will help to make your video quality betterWhatsApp एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स वीडियो की क्वालिटी को चुन सकेंगे.

WhatsApp new feature: व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर भेजे गए वीडियो कभी-कभी बुरी क्वालिटी वाले होते हैं. ऐप ने कई यह सुनिश्चित करने के लिए कि दूसरे यूजर्स को वीडियो ज्यादा तेज पहुंचें, कई भारी एल्गोरिदम लागू की हैं. हालांकि, इससे कई बार वीडियो की क्वालिटी में गिरावट आ जाती है. हालांकि, जल्द ही यह बदल सकता है. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स वीडियो की क्वालिटी को चुन सकेंगे.

कैसे काम करेगा फीचर?

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स जल्द ही बेस्ट क्वालिटी मोड, डेटा सेवर मोड और ऑटो मोड के बीच चुन सकेंगे. यह आपके द्वारा शेयर की जाने वाली वीडियो की क्वालिटी तय करेगा. यह उन यूजर्स के लिए मददगार साबित होगी, जो ज्यादा बेहतर क्वालिटी की वीडियो को भेजने के लिए दूसरी सेवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह नया फीचर यूजर्स को डेटा सेव करने और अच्छी क्वालिटी की वीडियो भेजने के बीच विकल्प देगा.

इस बात की अभी भी जानकारी नहीं है कि बेस्ट क्वालिटी मोड की क्या कोई सीमाएं होंगी. लीक से यह पता नहीं चलता है कि क्या मोड में वीडियो का ऑरिजनल रेजोल्यूशन बना रहेगा. यह संभव है कि ज्यादा रेजोल्यूशन वाली वीडियो जैसे 4K और 8K क्लिप में कुछ कमी रह सकती है.

Koo ऐप ने नए IT नियमों के तहत जारी की कंप्लायंस रिपोर्ट, ऐसा करने वाला पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

नई सेटिंग सभी वीडियो के लिए उपलब्ध होगी. अभी अगर आपको डेटा सेविंग मोड में रहना है और एक क्लिप को ज्यादा रेजोल्यूशन में भेजना है, तो आपको सेटिंग्स में जाना होता है. इसके बाद अपने वाडियो अपलोड ऑप्शन को बदलकर और फिर उसे भेजना होता है. फिर आर ऑरिजनल मोड में वापस जा सकते हैं. लीक से पता चलता है कि फीचर को अभी डेवलप किया जा रहा है और यह भविष्य में किसी अपडेट में शामिल होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर आएगा ये नया फीचर, वीडियो की क्वालिटी को करेगा बेहतर

Go to Top