मुख्य समाचार:

अब नये अंदाज में आएगा WhatsApp, फेसबुक की ब्रांडिंग दिखेगी

WhatsApp ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक लेटेस्ट अपडेट रिलीज किया है. अगर अब आप अपने ऐप के बीटा वर्जन को अपडेट करते हैं, तो आपको फुटर दिखेगा, जिस पर लिखा होगा “from Facebook”.

November 16, 2019 3:22 PM
Image: Reuters

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक लेटेस्ट अपडेट रिलीज किया है. अगर अब आप अपने ऐप के बीटा वर्जन को अपडेट करते हैं, तो आपको फुटर दिखेगा, जिस पर लिखा होगा “from Facebook”. फेसबुक का यह फुटर स्पलैश स्क्रीन और व्हाट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन के सेटिंग्स मैन्यू पर भी दिखेगा. वहीं, कंपनी ने व्हाट्सऐप का एक नया वर्जन भी लॉन्च किया है. यह नया वर्जन व्हाट्सऐप की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड भी किया जा सकता है.

फेसबुक अपना एक रिडिजाइन किया गया नया लोगो लेकर आया है. यह सोशल मीडिय प्लेटफॉर्म से कंपनी की पहचान को अलग करेगा. फेसबुक के स्वामित्व वाले सभी प्लेटफॉर्म्स पर जिसमें सभी ऐप्स भी शामिल हैं, उन पर अब फेसबुक की ब्रांडिंग दिखेगी. इससे पहले इंस्टाग्राम ने ‘from Facebook’ ब्रांडिंग को दिखाने के लिये अपने सेटिंग्स पेज में बदलाव किया था.

आईफोन पर व्हाट्सऐप का डार्क मोड आएगा

WABetaInfo के मुताबिक अब जल्द ही आईफोन पर व्हाट्सऐप का डार्क मोड आएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सऐप का लेटेस्ट iOS वर्जन इंटरनेट पर देखा गया है, जिसमें एक फुल स्केल डार्क मोड मौजूद है. यह मुमकिन है कि यह डार्क मोड पहले iOS यूजर्स के लिये उपलब्ध कराया जाए और इसके बाद में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिये इसे लाया जाए. व्हाट्सऐप डार्क मोड पर कुछ समय से काम कर रहा है और लेकिन यह आधिकारिक तौर पर कब तक आएगा, इसके बारे में कोई तयसीमा नहीं है.

बदल जाएगी सेल्फी की दुनिया! बाजार में आया Vivo S5, जानिए कितना करना होगा खर्च

भारत में व्हाट्सऐप के 400 मिलियन से ज्यादा यूजर्स

फेसबुक ने व्हाट्सऐप को फरवरी 2014 में 19 अरब डॉलर की बड़ी राशि देकर खरीदा था. व्हाट्सऐप पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक है. फेसबुक के स्वामित्व वाले इस प्लेटफॉर्म के भारत में 400 मिलियन से ज्यादा यूजर्स और दुनिया भर में 1.6 अरब एक्टिव यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप प्राइवेसी से जुड़े मामलों को लेकर भारत में मुश्किल में भी रहा है. पिछले दिनों भारत सरकार ने व्हाट्सऐप से डाटा लीक होने की रिपोर्ट्स आने के बाद सवाल किया था. हाल ही में कंपनी ने एक नया ऑप्शन भी जारी किया था जिससे वे लोगों को उन्हें किसी ग्रुप में जोड़ने से रोक सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. अब नये अंदाज में आएगा WhatsApp, फेसबुक की ब्रांडिंग दिखेगी

Go to Top