सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp का नया फीचर, बदल जाएगा वीडियो भेजने का तरीका

व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर जल्द ही नए फीचर्स आने वाले हैं.

Updated: Feb 09, 2021 3:29 PM
WhatsApp to come with new features soon users can mute videos before sharingव्हाट्सऐप (WhatsApp) पर जल्द ही नए फीचर्स आने वाले हैं.

व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर जल्द ही नए फीचर्स आने वाले हैं. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर नया फीचर आएगा जिससे यूजर्स वीडियो या क्लिप को दूसरे यूजर को भेजने से पहले म्यूट कर सकेंगे. व्हाट्सऐप इस फीचर को अपने बीटा के लेटेस्ट वर्जन 2.21.3.13 वर्जन में टेस्ट कर रहा है. फीचर को सभी यूजर्स के लिए उस समय उपलब्ध कराया जाएगा, जब इसमें किसी दिक्कत या बग को लेकर फीडबैक मिल जाएगा.

कैसे कर सकेंगे वीडियो म्यूट ?

जो व्हाट्सऐप बीटा यूजर्स 2.21.3.13 वर्जन पर हैं, उन्हें म्यूट वीडियोज का फीचर मिलेगा, जिसकी मदद से वे अपने किसी कॉन्टैक्ट के साथ वीडियो क्लिप को शेयर करने से पहले उसकी आवाज को हटा सकेंगे. म्यूट का ऑप्शन इसकी वीडियो एडिटिंग स्क्रीन में टेक्स्ट एडिट, इमोजी फीचर्स के साथ दिया होगा. यह वॉल्यूम आइकन के तौर पर आएगा, जिसे यूजर्स को वीडियो टैप करने के लिए म्यूट करना पड़ेगा. व्हाट्सऐप को ट्रैक करने वाले WABetaInfo की एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. हालांकि, यह साफ नहीं कि यह फीचर स्टाबल वर्जन में बाकी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध किया जाएगा.

Telegram Privacy Features: टेलीग्राम के ये 10 फीचर्स क्या आप जानते हैं? जनवरी में 6.3 करोड़ हुए डाउनलोड

ग्रुप चैट में जिक्र होने पर मिलेगी जानकारी

व्हाट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.21.3.13 में एक दूसरा नया फीचर भी दिखा है, जो एक चिन्ह है जिससे यूजर्स के लिए यह पता लगाना आसान हो जाएगा, जब उनका ग्रुप चैट में जिक्र किया जाएगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर पिन मैसेज ऑप्शन के साथ होगा.

हाल ही में, व्हाट्सऐप मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिससे यूजर्स सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को कई स्मार्टफोन्स से इस्तेमाल कर सकेंगे. वर्तमान में, व्हाट्सऐप को एक डिवाइस पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है. व्यक्ति इसे व्हाट्सऐप वेब सपोर्ट के जरिए दूसरे डिवाइस से एक्सेस कर सकते हैं, वे भी केवल उस स्थिति में, जब प्राइमेरी डिवाइस में इंटरनेट सपोर्ट है और वह दूसरे को कोड स्कैन करके ऑथेंटिकेशन करता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp का नया फीचर, बदल जाएगा वीडियो भेजने का तरीका

Go to Top