मुख्य समाचार:

WhatsApp पर आने वाले हैं ये नए फीचर; ऐप में ShareChat वीडियो को कर सकेंगे प्ले, अलग चैट के लिए विशेष वॉलपेपर

व्हाट्सऐप (WhatsApp) iOS और एंड्रॉयड पर सभी बीटा यूजर्स को शेयरचैट वीडियो सपोर्ट पेश कर सकता है.

August 7, 2020 8:29 PM
WhatsApp to bring these new features you can play ShareChat video in app special wallpaper for separate chatव्हाट्सऐप (WhatsApp) iOS और एंड्रॉयड पर सभी बीटा यूजर्स को शेयरचैट वीडियो सपोर्ट पेश कर सकता है.

व्हाट्सऐप (WhatsApp) iOS और एंड्रॉयड पर सभी बीटा यूजर्स को शेयरचैट वीडियो सपोर्ट पेश कर सकता है. कंपनी ने फैसला किया है कि iOS के लिए व्हाट्सऐप v2.20.81.3 बीटा और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए v2.20.197.7 बीटा के लिए ShareChat वीडियोज को इन-ऐप फ्लोटिंग वीडियो के जरिए देखने का ऑप्शन होगा जो ऐप पर शेयर किए गए यूट्यूब और फेसबुक वीडियो लिंक के समान होगा.

व्हाट्सऐप से जुड़ी जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetainfo की एक रिपोर्ट से इसकी जानकारी मिली है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मैसेजिंग कंपनी अलग-अलग चैट के लिए कस्टमाइज वॉलपेपर इनेबल करने पर भी काम कर रही है.

ShareChat वीडियो पिक्चर इन पिक्चर मोड में प्ले होगी

रिपोर्ट के मुताबिक, फीचर को लेटेस्ट बीटा वर्जन में इनेबल किया जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि फीचर वर्तमान में सभी लोगों के लिए उपलब्ध नहीं होगा लेकिन जल्द ही इसे बीटा यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा. सपोर्ट से यूजर्स को ऐप्लीकेशन के अंदर शेयरचैट वीडियोज को देखने और प्ले करने की सुविधा मिलेगी. वीडियो पिक्चर इन पिक्चर मोड में चैट के भीतर प्ले होगी, जिस पर इसे भेजा गया है.

कंपनी दूसरे फीचर पर भी काम कर रही है, जो अलग चैट के लिए वॉलपेपर कस्टमाइजेशन का है. वर्तमान में यूजर्स एक वॉलपेपर को सिलेक्ट कर सकते हैं, जो सभी चैट बैकग्राउंड के लिए उपलब्ध होता है. हाालांकि, नए फीचर के साथ व्हाट्सऐप यूजर्स किसी एक चैट के लिए एक विशेष वॉलपेपर को चुन सकेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, नए मल्टी वॉलपेपर फीचर पर अभी काम चल रहा है और भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ यह आएगा.

Netflix अब हिंदी भाषा में भी उपलब्ध, ऐसे करें इस्तेमाल

स्टेबल वर्जन पर आने के समय को लेकर पुष्टि नहीं

यह बात ध्यान देने वाली है कि जब यूजर्स सिस्टम थीम को स्विच करते हैं, तो वे अलग-अलग वॉलपेपर को चुन सकते हैं. इसके अलावा इसी मुताबिक वॉलपेपर की ब्राइटनेस को भी एडजेस्ट किया जा सकता है. जहां रिपोर्ट में कहा गया है कि फीचर आने वाले अपडेट में होगा, इस बात को लेकर साफ नहीं है कि कंपनी कब सभी यूजर्स के लिए स्टेबल वर्जन पर इस फीचर को उपलब्ध कराने की शुरुआत करेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर आने वाले हैं ये नए फीचर; ऐप में ShareChat वीडियो को कर सकेंगे प्ले, अलग चैट के लिए विशेष वॉलपेपर

Go to Top