मुख्य समाचार:

WhatsApp एंड्रॉयड के लिए जल्द ला रहा है ये नए फीचर्स, यूजर्स को मिलेगा नया कॉल बटन और वॉलपेपर डूडल

व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने ऐप के एंड्रॉयड वर्जन पर कई नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है.

Updated: Sep 10, 2020 10:07 PM
whatsapp to bring these new features for android users new call button wallpaper doodles व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने ऐप के एंड्रॉयड वर्जन पर कई नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है. (Image: Reuters)

व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने ऐप के एंड्रॉयड वर्जन पर कई नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है. कंपनी एक नया कॉल बटन, डूडल ऑप्शन और बिजनेस अकाउंट के लिए नया कैटलॉग शॉर्टकट लाने वाली है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इन फीचर्स पर काम कर रही है और इन्हें एंड्रॉयड के लिए बीटा वर्जन में देखा गया है. ऐप के फीचर ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म का कहना है कि इन नए फीचर्स को एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप 2.20.200.3 बीटा में टेस्ट किया जा रहा है.

एक ही आइकन से होगी वीडियो और वॉयस कॉल

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अब अलग से कॉल बटन पर काम कर रही है. इसे अभी विकसित किया जा रहा है. यह कॉल बटन वीडियो और वॉयस कॉल के लिए दिए गए शॉर्टकट को एक में लाएगा. मौजूदा समय में व्हाट्सऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल के लिए अलग आइकन मौजूद हैं. लेकिन नए बटन में दोनों को साथ लाया जा सकता है. इसके ऐसे तरीके से काम करने की उम्मीद है जिसमें जब यूजर बटन पर टैप करेगा, तो व्हाट्सऐप उसे कॉल्स में एस को चुनने का मौका देगा.

यह फीचर आने वाले वर्जन में आ सकता है. हालांकि, ऐसी उम्मीद है कि नया फीचर शुरुआती चरण में बिजनेस चैट में उपलब्ध कराया जाएगा और बाद में इसका दूसरी चैट में भी विस्तार करने की उम्मीद है.

BSNL ने लॉन्च किया 49 रु का नया प्रीपेड प्लान, मिलेगा 2GB फ्री डेटा और 100 मिनट के लिए फ्री कॉलिंग

वॉलपेपर में डूडल को ऐड कर बना सकेंगे बेहतर

इसके साथ कंपनी एक नया ऑप्शन ‘ऐड व्हाट्सऐप डूडल’ को भी पेश कर सकती है. इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप 2.20.200.3 बीटा की कोडिंग में देखा गया है. इसकी मदद से यूजर्स चैट वॉलपेपर में डूडल को लगा सकेंगे. यह कंपनी की ओर से वॉलपेपर के लिए बेहतर फीचर्स को लाने के कदम का हिस्सा है.

इनके अलावा बिजनेस अकाउंट के लिए कैटलॉग शॉर्टकट लाने की तैयारी है. कैटलॉग शॉर्टकट से प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का जल्दी एक्सेस मिलने की उम्मीद है. इससे कारोबारों के लिए संवाद करना आसान होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp एंड्रॉयड के लिए जल्द ला रहा है ये नए फीचर्स, यूजर्स को मिलेगा नया कॉल बटन और वॉलपेपर डूडल

Go to Top