सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp पर जल्द आएंगे ये 5 नए फीचर्स, जानें कैसे आपका चैट एक्सपीरियंस बनेगा बेहतर

Whatsapp Features 2020: आइए जानते हैं कि व्हाट्सऐप पर कौन-से फीचर्स आने वाले हैं.

Updated: Sep 22, 2020 12:51 PM
whatsapp to bring these five new features soon will improve your chat experienceWhatsApp will also offer an option to businesses to manage their messages via Facebook hosting services.

Whatsapp to roll out new features soon: व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर नए फीचर्स आते रहते हैं. और यह जल्द खत्म नहीं होने वाला है. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है. फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप में आने वाले दिनों में कुछ नए अपडेट आ सकते हैं, जो यूजर के अनुभव को ज्यादा आसान और बेहतर बनाएंगे. आइए जानते हैं कि व्हाट्सऐप पर कौन-से फीचर्स आने वाले हैं.

नया एनिमेटेड स्टीकर पैक

इस नए स्टीकर पैक को एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप 2.20.200.6 बीटा में देखा जा सकता है. एनिमेटेड स्टीकर पैक को Quan Inc ने डेवलप किया है और बीटा में देखा गया है. इसमें व्हाइट कार्टून कैरेक्टर का एनिमेशन है जिसमें खुशी, डर, दुख और प्यार के अलावा दूसरी भावनाओं को व्यक्त करते हैं.

वॉलपेपर की कलर टोन बदलने का फीचर

कंपनी एक फीचर पर काम कर रही है जिससे यूजर्स अगल-अलग चैट के वॉलपेपर को बदल सकें. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नया ऑप्शन जिसे वॉलपेपर डिमिंग कहा जा रहा है, उसे विकसित किया जा रहा है. क्योंकि यह अभी विकास की प्रक्रिया में है, इसलिए इसे लेटेस्ट अपडेट में नहीं देखा जा सकेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि फीचर को व्हाट्सऐप 2.20.200.6 बीटा में देखा गया जो यूजर की प्राथमिकता के आधार पर कलर टोन बदलता है.

नया कॉल बटन

कंपनी अब अलग से कॉल बटन पर काम कर रही है. इसे अभी विकसित किया जा रहा है. यह कॉल बटन वीडियो और वॉयस कॉल के लिए दिए गए शॉर्टकट को एक में लाएगा. मौजूदा समय में व्हाट्सऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल के लिए अलग आइकन मौजूद हैं. लेकिन नए बटन में दोनों को साथ लाया जा सकता है. इसके ऐसे तरीके से काम करने की उम्मीद है जिसमें जब यूजर बटन पर टैप करेगा, तो व्हाट्सऐप उसे कॉल्स में एस को चुनने का मौका देगा.

OnePlus 8T 14 अक्टूबर को होगा लॉन्च, 5G और 5 कैमरा से होगा लैस

वॉलपेपर डूडल

कंपनी एक नया ऑप्शन ‘ऐड व्हाट्सऐप डूडल’ को भी पेश कर सकती है. इस फीचर को एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप 2.20.200.3 बीटा की कोडिंग में देखा गया है. इसकी मदद से यूजर्स चैट वॉलपेपर में डूडल को लगा सकेंगे. यह कंपनी की ओर से वॉलपेपर के लिए बेहतर फीचर्स को लाने के कदम का हिस्सा है.

बिजनेस अकाउंट के लिए कैटलॉग शॉर्टकट

व्हाट्सऐप की बिजनेस अकाउंट के लिए कैटलॉग शॉर्टकट लाने की भी तैयारी है. कैटलॉग शॉर्टकट से प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का जल्दी एक्सेस मिलने की उम्मीद है. इससे कारोबारों के लिए संवाद करना आसान होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर जल्द आएंगे ये 5 नए फीचर्स, जानें कैसे आपका चैट एक्सपीरियंस बनेगा बेहतर

Go to Top