मुख्य समाचार:

WhatsApp पर आएगा नया फीचर, अलग चैट के लिए चुन सकेंगे खास वॉलपेपर

Whatsapp Chat Background: व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने पर काम कर रहा है जिससे उन्हें ऐप पर अलग-अलग चैट के लिए बैकग्राउंड में अलग वॉलपेपर मिलेंगे.

Updated: Sep 01, 2020 10:50 AM
whatsapp to bring new feature which will get acess to different wallpapers for different chatsव्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने पर काम कर रहा है जिससे उन्हें ऐप पर अलग-अलग चैट के लिए बैकग्राउंड में अलग वॉलपेपर मिलेंगे.

Whatsapp Chat Wallpaper: ऑनलाइन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने पर काम कर रहा है जिससे उन्हें ऐप पर अलग-अलग चैट के लिए बैकग्राउंड में अलग वॉलपेपर मिलेंगे. व्हाट्सऐप टीम इस नए फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए विकसित कर रही है. नए फीचर के बारे में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आए व्हाट्सऐप v2.20.199.5 बीटा में देखा गया था. नया फीचर अभी विकसित किया जा रहा है और इसलिए अभी इसे ऐप का बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे यूजर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं किया गया है.

एक बार फीचर के पूरी तरह से डेवलप होने के बाद इसे पहले बीटा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जाएगा और उसके बाद सभी यूजर्स के लिए लाया जाएगा.

अलग ऐप के जरिए आएगा फीचर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए फीचर को एक अलग ऐप्लीकेशन के जरिए लाया जाएगा जिसका नाम व्हाट्सऐप वॉलपेपर रहेगा. इसमें मैसेजिंग ऐप के लिए वॉलपेपर और थीम दिए जाएंगे. जो यूजर्स इन अलग थीम और वॉलपेपर को एक्सेस करना चाहते हैं, उन्हें मेन ऐप्लीकेशन के साथ इस अलग से दिए ऐप को भी डाउनलोड करना होगा. व्हाट्सऐप वॉलपेपर नाम के इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया गया है और कंपनी द्वारा नए फीचर्स को इसी ऐप पर अपडेट किया जाएगा.

जहां ऐप को कंपनी डेवलप कर रही है, वहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है कि इस ऐप को यूजर्स के लिए कब उपलब्ध किया जाएगा क्योंकि कंपनी ने किसी समयसीमा के बारे में नहीं बताया है.

Samsung Galaxy M51 लॉन्च, फोन में 7,000mAh की दमदार बैटरी; जानें कीमत और फीचर्स

ऐप के स्टोरेज इंटरफेस में भी होगा बदलाव

ऐप्लीकेशन के डिजाइन से जुड़े इन नए फीचर्स के साथ कंपनी इसके स्टोरेज इंटरफेस में भी बहुत से बदलाव लाने जा रही है. एक नए स्टोरेज फीचर में कंपनी यूजर्स को उन फाइल की पहचान करने में मदद करेगी जो उनकी मोबाइल स्टोरेज के बड़े हिस्से का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके अलावा ऐप में फाइल को डाउनलोड, फॉरवर्ड जैसे अलग-अलग कैटेगरी में रखा जाएगा जिससे यूजर्स आसानी से अपने स्टोरेज को कम कर सकेंगे और उनकी महत्वपूर्ण फाइल का नुकसान नहीं होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर आएगा नया फीचर, अलग चैट के लिए चुन सकेंगे खास वॉलपेपर

Go to Top