मुख्य समाचार:

WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, डेस्कटॉप वर्जन में भी मिलेगा डार्क मोड फीचर

अब यह प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप वेब और व्हाट्सऐप के डेस्कटॉप ऐप्लीकेशन के लिए डार्क थीम पर काम कर रहा है.

February 27, 2020 5:06 PM
whatsapp to bring dark mode feature for desktop users android and IOS users earlier अब यह प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप वेब और व्हाट्सऐप के डेस्कटॉप ऐप्लीकेशन के लिए डार्क थीम पर काम कर रहा है. (Image: Reuters)

इस साल की शुरूआत में व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने डार्क मोड फीचर को एंड्रॉयड और iOS के लिए लेकर आया. व्हाट्सऐप को ट्रैक करने वाले WABetaInfo की नई रिपोर्ट के मुताबिक अब यह प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप वेब और व्हाट्सऐप के डेस्कटॉप ऐप्लीकेशन के लिए डार्क थीम पर काम कर रहा है. डार्क मोड एंड्रॉयड और iOS वर्जन के बीटा वर्जन में उपलब्ध है और जल्द ही इसके स्टेबल वर्जन में आने की उम्मीद है. व्हाट्सऐप के वेब इंटरफेस और डेस्कटॉप ऐप्लीकेशन के मेकओवर पर काम किया जा रहा है जिसके बाद मैसेजिंग ऐप आपको सभी प्लेटफॉर्म्स पर समान अनुभव देगा.

अभी डार्क ग्रे का हो रहा है इस्तेमाल

WABetaInfo ने व्हाट्सऐप वेब के नए डार्क इंटरफेस के स्क्रीनशॉट भी जारी किए हैं. इनको देखने से पता चलता है कि यह मोड अभी डार्क ग्रे का इस्तेमाल कर रहा है. हालांकि, यह इतना डार्क है कि यूजर्स को आधी रात में तेज रोशनी से छुटकारा मिलेगा. ट्विटर अपने वेब इंटरफेस के लिए समान तरह के डार्क ग्रे थीम का इस्तेमाल करता है. हालांकि, ट्विटर पर यूजर्स के लिए OLED को सपोर्ट करने वाला ब्लैक डार्क थीम का भी फीचर मौजूद है.

इस समय डार्क फीचर पर काम चल रहा है और यह पूरी तरह विकसित नहीं हुआ है. इसके साथ ही रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्लीकेशन पर ईमोजी में अभी भी सफेद बैकग्राउंड है.

दुनिया में सबसे सस्ता डाटा, 4G नेटवर्क और किफायती फोन भारत में कैसे ला रहे बदलाव, क्या कहती है Nokia रिपोर्ट

लॉन्च का समय तय नहीं

डार्क मोड को अभी सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध नहीं कराया गया है और इस बात को देखते हुए कि एंड्रॉयड और iOS ऐप के लिए डार्क थीम को लाने में कितना समय लगा, व्हाट्सऐप वेब और व्हाट्सऐप डेस्कटॉप ऐप्लीकेशन पर डार्क मोड के आने की जल्द उम्मीद नहीं की जा सकती है.

हाल ही में व्हाट्सऐप को अपने ग्रुप चैट इनवाइट लिंक में दिक्कत को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा जब वे गूगल से इंडैक्स हो गए. हालांकि, व्हाट्सऐप ने अब इस बग को ठीक कर दिया है और गूगल सर्च रिसल्ट से इनवाइट लिंक को भी हटा दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, डेस्कटॉप वर्जन में भी मिलेगा डार्क मोड फीचर

Go to Top