मुख्य समाचार:

WhatsApp feature trick: इस ट्रिक से देखिए व्हाट्सऐप स्‍टेटस, दोस्‍तों को नहीं पड़ेगा मालूम

इस ऑप्शन से न तो दूसरा व्यक्ति यह जान पाएगा कि आपने उसकी स्टोरी देखी है न ही वह जान पाएगा कि आपने उसके मैसेज पढ़ें हैं.

September 13, 2019 1:36 PM
whatsapp story feauture trick easy steps to hide your view on friends whatsapp status and messages blue tickस्टोरीज फीचर के तहत आप यह चेक कर सकते हैं कि आपकी किस वक्त कितने लोगों ने देखी है.

फेसबुक ने अपने सभी ऐप जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर, और व्हाट्सऐप को स्टोरीज फीचर के साथ एक करने की योजना शुरू की. स्टोरीज फीचर के जरिए 24 घंटे के लिए किसी भी तस्वीर, वीडियो, GIF या लिखित में कोई स्टेटस डालकर आप अपने दोस्तों से आपके जीवन में क्या चल रहा है यह शेयर कर सकते हैं. यह स्टोरी फीचर फेसबुक कंपनी की तीनों एप यानी फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर मौजूद है.

स्टोरीज फीचर के तहत आप यह चेक कर सकते हैं कि किस वक्त कितने लोगों ने आपके द्वारा पोस्ट की गई स्टोरी को देखा है. लेकिन इसी के साथ आप यह भी कंट्रोल कर सकते हैं कि दूसरा व्यक्ति यह न जाने पाए कि आप उसके द्वारा पोस्ट की गई स्टोरी को देख चुके हैं. अगर आप दूसरे व्यक्ति का स्टेटस देखना चाहते हैं लेकिन यह नहीं चाहते हैं कि आपके दोस्त को इस बात की जानकारी हो तो आप आसानी से इसे छुपा सकते हैं. इसी के साथ आप अपने दोस्तों से यह भी छुपा सकते हैं कि आपने उनका मैसेज पढ़ा है या नहीं.

JioFiber को टक्‍कर देने आ गया Airtel Xstream Fibre

व्हाट्सऐप स्टोरी पर व्यू हाइड करने का तरीका

व्हाट्सऐप स्टोरी के व्यू को आप इन तीन आसान स्टेप्स से हाइड कर सकते हैं.

  • अकाउंट टैब को चुनिए
  • प्राइवेसी ऑप्शन को चुनिए
  • यहां रीड रिसिप्ट्स ऑप्शन दिया होगा. यह ऑटोमैटिक ऑन होगा. इसे ऑफ कर दीजिए.

इसके ऑफ करते ही न तो दूसरा व्यक्ति यह जान पाएगा कि आपने उसकी स्टोरी देखी है न ही वह जान पाएगा कि आपने उसके मैसेज पढ़ें हैं. यानि आपको भेजे गए मैसेजस पर ब्लू टिक आना बंद हो जाएगा. लेकिन यह ऑप्शन यह दोनों तरफ से काम करता है. अगर किसी और को आपके स्टोरी देखने और मैसेज पढ़ने का पता नहीं चलेगा तो आप भी यह नहीं जान पाएंगे कि किन लोगों ने आपकी स्टोरी देखी है और मैसेज पढ़ा है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp feature trick: इस ट्रिक से देखिए व्हाट्सऐप स्‍टेटस, दोस्‍तों को नहीं पड़ेगा मालूम

Go to Top