सर्वाधिक पढ़ी गईं

Whatsapp मैसेज अपने आप हो जाएंगे डिलीट, बीटा वर्जन पर आ गया नया अपडेट

यह जानकारी वॉट्सऐप से जुड़े लेटेस्ट अपडेट की जानकारी देने वाली WABetaInfo की एक रिपोर्ट से सामने आई है.

December 28, 2019 8:54 AM
Whatsapp rolls out delete message update for android and ios beta versionImage: Reuters

Whatsapp ने अपने बीटा वर्जन पर नया फीचर पेश कर दिया है. इसके चलते वॉट्सऐप पर भेजा गया मैसेज एक तय वक्त के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा. पहले इस फीचर का नाम डिसअपीयरिंग मैसेज था. लेकिन अब कंपनी ने इसे बदलकर डिलीट मैसेज कर दिया है. यह जानकारी वॉट्सऐप से जुड़े लेटेस्ट अपडेट की जानकारी देने वाली WABetaInfo की एक रिपोर्ट से सामने आई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर वॉट्सऐप iOS 2.20.10.23/24 बीटा अपडेट और Android 2.19.275 बीटा अपडेट पर देखा गया है. इस फीचर में मैसेज भेजने वाला अपनी सहूलियत से एक तय समय चुन सकता है और उतने वक्त तक मैसेज रहेगा. उसके बाद वॉट्सऐप मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा.

फेसबुक, इंस्टाग्राम पर मौजूद है टाइम्ड पोस्ट विकल्प

यह फीचर उन वॉट्सऐप मैसेजेस के लिए काम का है, जो आप चाहते हैं कि पढ़े जाने के बाद हमेशा के लिए स्टोर न रहें. इस वक्त फेसबुक (Facebook) मैसेंजर और इंस्टाग्राम (Instagram) दोनों पर यूजर्स के लिए टाइम्ड पोस्ट यानी एक निश्चित वक्त तक रहने वाली पोस्ट डालने का विकल्प मौजूद है.

2019 में छाए रहे ये ऐप्स, हर आम से लेकर खास ने किए इस्तेमाल

अभी ग्रुप चैट तक ही सीमित

वॉट्सऐप का यह अपडेट अभी ग्रुप चैट के लिए ही पाया गया है. ग्रुप सेटिंग्स में जाकर ग्रुप एडमिन ​डिलीट मैसेज का विकल्प चुन अपनी सहूलियत से मैसेज के बने रहने के लिए एक घंटा, एक दिन, एक सप्ताह, एक महीना या एक साल का ​समय चुन सकता है. उसके बाद चुना गया वक्त पूरा होने पर मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा.

व्यक्तिगत चैट के लिए इस फीचर को बाद में लाया जा सकता है. यह फीचर वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन पर कब आएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Whatsapp मैसेज अपने आप हो जाएंगे डिलीट, बीटा वर्जन पर आ गया नया अपडेट

Go to Top