सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp Cashback Offer: पांच ट्रांजेक्शन पर मिल रहा 255 रुपये का कैशबैक, क्या आप भी उठा सकते हैं इस ऑफर का फायदा

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, एक यूजर को पांच ट्रांजेक्शन के बाद कुल 255 रुपये का कैशबैक मिला है.

Updated: Nov 01, 2021 4:10 PM
WhatsApp Payments Cashbacks Seen Rolling Out to Android, iPhone Beta Users in Indiaव्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स के लिए कैशबैक फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है.

WhatsApp Cashback Offer: व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स के लिए कैशबैक फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर के तहत व्हाट्सएप पेमेंट्स (WhatsApp Payment) के जरिए पैसों के लेनदेन पर यूजर्स को कैशबैक दिया जा रहा है. इस कैशबैक फीचर का फायदा वे लोग ही उठा सकते हैं जो व्हाट्सएप के ज़रिए पेमेंट करते हैं. ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp चाहता है कि लोग पैसों के लेनदेन के लिए ‘व्हाट्सएप पेमेंट’ का इस्तेमाल करें. इसलिए उसने अपने यूजर्स के लिए कैशबैक ऑफर की शुरुआत की है. इसके ज़रिए आप भारत में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ सुरक्षित और आसान तरीके से पैसे का लेनदेन कर सकते हैं. इस ऑफर के तहत पांच ट्रांजेक्शन पर 255 रुपये का कैशबैक मिल रहा है. यानी हर एक ट्रांजेक्शन पर 51 रुपये मिल रहे हैं.

Instagram: अब हर कोई शेयर कर सकेगा अपनी स्टोरी पर लिंक, ऐसे कर सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल

कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही हो रहा फायदा

हालांकि, इस फीचर को फिलहाल सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है. अभी कुछ चुनिंदा यूजर ही इस कैशबैक ऑफर का फायदा उठा पा रहे हैं. ट्रैकर WABetaInfo का कहना है कि अभी व्हाट्सएप यूपीआई पेमेंट्स के प्रमोशनल कैंपेन के तहत यूजर्स को यह ऑफर दिया जा रहा है. यह एक लिमिटेड प्रमोशन हो सकता है ताकि ज्यादा यूजर्स को व्हाट्सएप पेमेंट के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. WABetaInfo का कहना है कि लेनदेन के बारे में पूरी जानकारी व्हाट्सएप पेमेंट सेटिंग्स के हिस्ट्री पेज पर उपलब्ध है.

Android 12 बनाएगा WhatsApp के इस्तेमाल को और आसान, Google ने दी इस नए फीचर की जानकारी

क्या आप उठा सकते हैं इस ऑफर का फायदा?

इस फीचर को एंड्रॉयड (Android) और आईओएस बीटा (iOS beta) यूजर्स दोनों के लिए रोल आउट किया जा रहा है. ट्रैकर WABetaInfo का इस बारे में कहा, “हम इतना कह सकते हैं कि अगर आप Android के WhatsApp बीटा के लेटेस्ट वर्जन का उपयोग कर रहे हैं या iOS के WhatsApp बीटा का उपयोग कर रहे हैं तो ऐसे में आपको इस फीचर के मिलने की संभावना काफी बढ़ जाती है.” व्हाट्सएप पर सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को कब तक शुरू किया जाएगा, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है.

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आपके व्हाट्सएप अकाउंट को कंपनी के प्रमोशनल कैंपेन में शामिल नहीं किया गया है, तो कैशबैक फीचर को एक्सेस करने का और कोई तरीका नहीं है. WABetaInfo ने कहा कि वे नहीं जानते कि व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग के लिए यूजर्स का चयन कैसे करता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp Cashback Offer: पांच ट्रांजेक्शन पर मिल रहा 255 रुपये का कैशबैक, क्या आप भी उठा सकते हैं इस ऑफर का फायदा

Go to Top