मुख्य समाचार:

अब व्हाट्सएप पर चलाइए यूट्यूब!

देश और दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल मेसेजिंग एप व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है।

January 19, 2018 11:01 AM
व्हाट्सएप, आइफोन, यूट्यूब, आईएओएस, आइओएस, whatsapp, iphone, youtubeनए अपडेट के बाद अब व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा।

देश और दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल मेसेजिंग एप व्हाट्सएप ने आईफोन उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू किया है। इस  नए अपडेट के बाद अब  व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो चलाने के लिए अब यूट्यूब नहीं खोलना पड़ेगा। इस एप के तहत अगर आपके व्हाट्सएप पर कोई यूट्यूब वीडियो की लिंक आती है तो इसे देखने के लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

यूट्यूब वीडियो आपकी चैट विन्डो पर ही चलने लगेगा। व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो के अनुसार, यह सुविधा पाने के लिए उपभोक्ताओं को एप्पल प्ले स्टोर पर जाकर अपना व्हाट्एप अपडेट करना होगा। इसमें कुछ अन्य सुधार भी किए गए हैं।

उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर यूट्यूब वीडियो देखने के लिए वीडियो आने पर उन्हें एक प्ले का ऑप्शन दिखेगा। इससे पहले व्हाट्सएप पर आई हुई यूट्यूब वीडियो की लिंक पर क्लिक करने के बाद वह वीडियो उपभोक्ता के फोन में मौजूद यूट्यूब एप में खुलता था।वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप की चैट विन्डो पर चल रहा वीडियो किसी अन्य चैट विन्डो पर जाने पर भी बंद नहीं होगा। पहले आपको दोस्तो द्वारा भएजे गए यूट्यूब लिंक को देखना होता था, तो क्लिक करते ही यूट्यूब बॉक्स खुल जाता था, मगर नए आपडेड के बाद अब ऐसा नहीं होगा, और आपका यूट्यूब वीडियो आपके चैट बॉक्स में ही चलने लगेगा।

एंड्रॉयड और विन्डो मोबाइल पर यह सुविधा फिलहाल आनी बाकी है। व्हाट्सएप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं जबकि दुनियाभर में इसके 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं। व्हाट्सएप की लोकप्रियता भारत  में लगातार बढ़ी है, और इसमें कोई कमी नहीं आई है।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. अब व्हाट्सएप पर चलाइए यूट्यूब!

Go to Top