सर्वाधिक पढ़ी गईं

नई प्राइवेसी पॉलिसी WhatsApp के लिए बनी ‘मुसीबत’, खुद का स्टेटस लगा यूजर्स को दे रही सफाई

पहले कंपनी ने अखबारों में फुल पेज विज्ञापन दिया और अब इन-ऐप स्टेटस सेक्शन के जरिए यूजर्स को यकीन दिला रही है कि उनके चैट्स की प्राइवेसी पर कोई आंच नहीं आने वाली है.

Updated: Jan 18, 2021 3:21 PM
WhatsApp new privacy policy, whatsapp sets up own status to reassures users of their privacyImage: Reuters

वॉट्सऐप (WhatsApp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी की लगातार आलोचना हो रही है. इसे लेकर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म सफाई देने की और यूजर्स को भरोसा दिलाने की हरसंभव कोशिश कर रहा है. पहले कंपनी ने अखबारों में फुल पेज विज्ञापन दिया और अब इन-ऐप स्टेटस सेक्शन के जरिए यूजर्स को यकीन दिला रही है कि उनके चैट्स की प्राइवेसी पर कोई आंच नहीं आने वाली है.

वॉट्सऐप ने इन-ऐप स्टेटस सेक्शन में चार स्टेटस पोस्ट किए हैं, जो हर यूजर के वॉट्सऐप में शो हो रहे हैं. हालांकि एक बार इन स्टेटस पोस्ट पर क्लिक करने के बाद ये यूजर की स्टेटस फीड से गायब हो जाते हैं. इन्हें व्यूड अपडेट्स में भी नहीं देखा जा सकता. इन स्टेटस में वॉट्सऐप ने कहा है कि कंपनी आपकी निजी बातचीत न पढ़ती है और न ही सुनती है क्योंकि यह ऐंड-टू-ऐंड इनक्रिप्टेड है.

तीन महीने आगे बढ़ा दिया फैसला

बता दें कि नई पॉलिसी अपडेट न करने पर वॉट्सऐप ने यूजर्स के अकाउंट को 8 फरवरी के बाद डिलीट करने की बात कही थी. इसके बाद कई यूजर्स वॉट्सऐप के प्रतिद्वंदी ऐप्स जैसे सिग्नल और टेलिग्राम पर स्विच कर गए. वॉट्सऐप के डाउनलोड्स घटने लगे और प्रतिद्वंदी ऐप्स के डाउनलोड्स बढ़ने लगे. नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर उठे बवाल के बाद कंपनी ने एलान किया है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने की तारीख को 8 फरवरी से बढ़ाकर मई 2021 कर दिया गया है. अब वाट्सऐप अपने यूजर्स से 15 मई तक नई पॉलिसी को रिव्यू करने और टर्म्स को स्वीकार करने के लिए पूछेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. नई प्राइवेसी पॉलिसी WhatsApp के लिए बनी ‘मुसीबत’, खुद का स्टेटस लगा यूजर्स को दे रही सफाई

Go to Top