सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp पर नए फीचर्स, अब अपडेट के बारे में मिलेगा नोटिफिकेशन, बिजनेस करने में होगी आसानी

व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स लेकर आया है.

December 8, 2020 9:17 PM
WhatsApp new features now you will get notification about any update feature for businessव्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स लेकर आया है.

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स लेकर आया है. फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप पर एक नया फीचर लाया गया है, जिसमें यूजर्स को किसी इन ऐप अपडेट को सीधे नोटिफिकेशन के तौर पर सूचित किया जाएगा. फीचर को इन-ऐप नोटिफिकेशन कहा गया है और इसकी मदद से व्हाट्सऐप ऐप के बारे में कोई नया एलान सीधे ग्राहकों तक पहुंचाएगा.

चैट के जरिए जानकारी नहीं

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये एलान पहले व्हाट्सऐप ब्लॉग पर किए गए थे, जो अब यूजर्स तक सीधे उनके ऐप पर सीधे नोटिफिकेशन के तौर पर पहुंचेंगे. इन पर टैप करने से वे विशेष वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे या अपडेट के बारे में पढ़ने के लिए कुछ करवाएंगे और इन ऐप बैनर के तौर पर दिखेंगे. इन ऐप नोटिफिकेशन व्हाट्सऐप की खबर के बारे में है और यह विज्ञापन के उद्देश्य के लिए नहीं है. इसके साथ ही यूजर्स को चैट पर कोई जानकारी नहीं भेजी जाएगी.

व्हाट्सऐप के इस नए फीचर पर आने वाला पहला एलान व्हाट्सऐप सर्विस की नई शर्तों का है. कंपनी नई शर्तें और प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को लेकर आ रही है. नए अपडेट में कहा गया है कि अगर वे सहमति नहीं देते हैं, तो व्हाट्सऐप अकाउंट को डिलीट कर देगा. कंपनी ने यह भी कन्फर्म किया कि यूजर्स का नए नियम और शर्तों का पालन करना जरूरी होगा.

Moto G9 Power India Launch: मोटोरोला ने उतारा Moto G9 पावर, 6000mAh की दमदार बैटरी; Redmi 9 Prime और Realme Narzo 10 से मुकाबला

एक मैसेज में कई प्रोडक्ट्स को ऑर्डर कर सकेंगे

इसके अलावा व्हाट्सऐप ने मंगलवार को नए फीचर कार्ट्स के लॉन्च का भी एलान किया, जिससे उसके प्लेटफॉर्म पर खरीदारों और ग्राहकों के बीच सामान की बिक्री और खरीदने को बढ़ावा मिले. मैसेजिंग ऐप पर रोजाना 175 मिलियन से ज्यादा लोगों को बिजनेस अकाउंट्स पर मैसेज किए जाते हैं. इसके साथ 3 मिलियन से ज्यादा भारतीय हर महीने बिजनेस कैटेलॉग देखते हैं.

इस नए शॉपिंग फीचर की मदद से ग्राहक एक मैसेज में खरीदार से कई प्रोडक्ट्स को सिलेक्ट और ऑर्डर कर सकेंगे. कंपनी ने कहा कि इसके अलावा इससे कारोबारों के लिए ऑर्डर के बारे में पूछताछ, रिक्वेस्ट को मैनेज करना आसान हो जाएगा. कंपनी के मुताबिक, यह किसी रेस्टोरेंट या कपड़े की दुकान पर जब हम कई चीजें खरीदते हैं, तो अच्छा रहेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर नए फीचर्स, अब अपडेट के बारे में मिलेगा नोटिफिकेशन, बिजनेस करने में होगी आसानी

Go to Top