सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp पर आया नया फीचर, ग्रुप कॉल शुरू होने के बाद कर सकेंगे ज्वॉइन

व्हाट्सऐप ने ऐप पर एक नया फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स ग्रुप वॉयस कॉल या ग्रुप वीडियो कॉल के शुरू होने के बाद, उसमें जुड़ सकेंगे.

July 20, 2021 5:24 PM
WhatsApp new feature users can join after group calls startव्हाट्सऐप ने ऐप पर एक नया फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स ग्रुप वॉयस कॉल या ग्रुप वीडियो कॉल के शुरू होने के बाद, उसमें जुड़ सकेंगे.

WhatsApp new feature: व्हाट्सऐप ने ऐप पर एक नया फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स ग्रुप वॉयस कॉल या ग्रुप वीडियो कॉल के शुरू होने के बाद, उसमें जुड़ सकेंगे. इसस फीचर से लोग ग्रुप कॉल को ज्वॉइन सीधे ऐप के कॉल्स टैब में जाकर कर सकते हैं. फीचर में नई कॉल इंफो स्क्रीन भी मिलती है. इसमें यूजर्स देख सकते हैं कि कौन कॉल में शामिल है और कौन से आमंत्रित लोगों ने अभी ज्वॉइन नहीं किया है.

प्लेटफॉर्म ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इससे यूजर्स पर ग्रुप कॉल के शुरू होने पर उसके जवाब देने का बोझ नहीं होगा.

नए अपडेट से पहले, जिन यूजर्स द्वारा कॉल को मिस करने पर, कॉलर से उन्हें दोबारा ऐड करने के लिए कहना पड़ता था. जहां इस तरीके से किसी व्यक्ति के लिए बाद में ज्वॉइन करना मुमकिन था, लेकिन यह यह सहूलियत वाला नहीं था. नए फीचर में यह यूजर्स का फैसला होगा कि वे कब ग्रुप कॉल को ज्वॉइन करना चाहते हैं. इसके अलावा यूजर्स जारी कॉल से बाहर निकल सकते हैं और बाद में ज्वॉइन कर सकेंगे, अगर कॉल जारी है.

Redmi Note 10T 5G: 13,999 रुपये में नया 5G स्मार्टफोन; 6GB तक की रैम, 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा

कैसे काम करेगा फीचर?

नया फीचर नए व्हाट्सऐप अपडेट के साथ आएगा, जो जल्द सभी एंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज में आ जाएगा. ग्रुप कॉल करना पहले की तरह आसान ही होगा, लेकिन यूजर्स को कॉल में इनवाइट होने पर नई तरीके का नोटिफिकेशन मिलेगा. अब यूजर्स को ग्रुप कॉल में इनवाइट होने पर दो ऑप्शन्स दिखेंगे- ज्वॉइन और इग्नोर. ज्वॉइन पर क्लिक करने पर यूजर सीधे कॉल में जाएगा, जबकि इग्नोर को टैप करने पर ऐप में कॉल कॉल्स टैब में चली जाएगी. एक बार आपके कॉल लेने के लिए फ्री होने पर, आप व्हाट्सऐप की मेन स्क्रीन पर दायीं ओर दिए कॉल्स टैब पर जा और जारी कॉल पर टैप कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर आया नया फीचर, ग्रुप कॉल शुरू होने के बाद कर सकेंगे ज्वॉइन

Go to Top