सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp का नया फीचर, अब डेस्कटॉप पर कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने कहा कि उसने अपने डेस्कटॉप ऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल की शुरुआत की है.

March 4, 2021 7:29 PM
WhatsApp new feature now users can make video or voice call from desktop appव्हाट्सऐप (WhatsApp) ने कहा कि उसने अपने डेस्कटॉप ऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल की शुरुआत की है.

व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने डेस्कटॉप ऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल की शुरुआत की है. इस कदम से यूजर्स अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पीसी के जरिए कॉल कर सकेंगे. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल एंड टू एंड इनक्रिप्टेड हैं और इसलिए व्हाट्सऐप उन्हें सुन या देख नहीं सकता, कि उन्हें फोन या कंप्यूटर, किससे किया गया है.

ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल का फीचर आएगा

कंपनी ने आगे कहा है कि वे व्हाट्सऐप डेस्कटॉप ऐप पर वन-टू-वन कॉल से शुरू कर रहे हैं, जिससे वह यूजर्स को बेहतर और हाई क्लाविटी अनुभव देने को सुनिश्चित कर सकें. वे भविष्य में इस फीचर का विस्तार करके ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल को शामिल करेंगे. व्हाट्सऐप ने कहा कि पिछले एक साल में एक-दूसरे को कॉल करने वाले लोगों की संख्या में पर्याप्त इजाफा हुआ है. और अक्सर लोग लंबी बातचीत करते हैं.

व्हाट्सऐप ने कहा कि पिछले साल नए साल की पूर्वसंध्या पर उन्होंने एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा की गई कॉल का रिकॉर्ड 1.4 बिलियन वॉयस और वीडियो कॉल के साथ तोड़ा. बहुत सारे लोग अभी भी अपने प्रियजनों से दूर हैं और काम करने में नए तरीकों को अपना रहे हैं, वे चाहते हैं कि व्हाट्सऐप पर बातचीत जितनी संभव हो, सामान्य के करीब लगे. इसमें आप दुनिया में कहा हैं या किसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसका असर नहीं पड़े.

Redmi Note 10 Series India Launch: 108 मेगापिक्सल तक का कैमरा, 11,999 रु शुरुआती कीमत

कंपनी ने कहा कि डेस्कटॉप कॉलिंग को ज्यादा उपयोगी बनाने के लिए, कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि वह दोनों पोर्टरेट और लैंडस्केप ऑरिएंटेशन के लिए कंप्यूटर पर स्क्रीन पर विन्डो में बिना किसी रूकावट के काम करे. और हमेशा टॉप पर रहे जिससे यूजर्स ब्राउजर टैब या ओपन खुले हुए विन्डोज में कभी भी वीडियो चैट को नहीं खोएं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp का नया फीचर, अब डेस्कटॉप पर कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल

Go to Top