सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp का नया फीचर, ग्रुप में भी खुद डिलीट हो जाएंगे पुराने मैसेज

व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपना डिस्पीयरिंग मैसेजेस का फीचर एक ग्रुप के सभी सदस्यों तक बढ़ाने जा रहा है.

April 14, 2021 9:32 PM
WhatsApp new feature disappearing messages extended to groups alsoव्हाट्सऐप (WhatsApp) अपना डिस्पीयरिंग मैसेजेस का फीचर एक ग्रुप के सभी सदस्यों तक बढ़ाने जा रहा है.

व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपना डिस्पीयरिंग मैसेजेस का फीचर एक ग्रुप के सभी सदस्यों तक बढ़ाने जा रहा है. फीचर को पिछले सालों में पेश किया गया है, जिससे सात दिन पुराने व्हाट्सऐप मैसेज पुरानी व्हाट्सऐप चैट से हट जाते हैं. यह फीचप अब ग्रुप चैट के लिए भी उपलब्ध होगा. फीचर केवल एडमिन के लिए नहीं, बल्कि व्हाट्सऐप ग्रुप के सभी सदस्यों के लिए मौजूद रहेगा.

फीचर जल्द होगा उपलब्ध

WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, फीचर जल्द हर व्हाट्सऐप ग्रुप के लिए उपलब्ध होगा. फीचर को एंड्रॉयड वर्जन 2.21.8.7 डिवाइसेज जो इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं, उनमें देखा गया था. हालांकि, एडमिन के पास सदस्य का फीचर इस्तेमाल करने की संभावना को डिसेबल करने का अधिकार है.

WabetaInfo प्लेटफॉर्म के साथ, व्यक्ति व्हाट्सऐप पर लेटेस्ट फीचर्स को ट्रैक कर सकता है. उसकी हाल ही में आई रिपोर्ट में एक स्क्रीन ग्रैब दिया गया था, जिसमें एडिट ग्रुप इंफो फीचर है, जिसे हाल में हुए बदलावों को देखने के लिए अपडेट किया जा सकता है. डिस्पीयरिंग मैसेजेस सेटिंग्स से पता चलता है कि फीचर दोनों सभी सदस्यों और केवल एडमिन के लिए उपलब्ध होगा.

Acer Nitro 5 गेमिंग लैपटॉप भारत में लॉन्च, 69,999 रु कीमत; जानें स्पेसिफिकेशन्स

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एक दूसरा फीचर भी ड्राई रन में है. यह डिस्पीयरिंग मैसेजेस के लिए समय को सात दिन से घटाने का है. व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड के लिए बीटा वर्जन 2.21.8.9 शुरू किया है, जिसकी मदद से यूजर्स को किसी विशेष ग्रुप से मैसेज मिलने पर मेंशन बैज दिखेगा. यह फीचर मेंशन बैज का है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp का नया फीचर, ग्रुप में भी खुद डिलीट हो जाएंगे पुराने मैसेज

Go to Top