सर्वाधिक पढ़ी गईं

Whatsapp New Feature : इंटरनेट के बिना भी दूसरे डिवाइस पर कर सकते हैं व्हाट्सएप का इस्तेमाल, जानिए नए फीचर को कैसे करें एक्टिवेट

अगर आपके फोन पर इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है तो भी व्हाट्सएप अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

September 17, 2021 6:59 PM
Whatsapp launched its multi-device functionality featureव्हाट्सएप ने नॉन बीटा यूजर्स के लिए भी अपना मल्टी-डिवाइस फंक्शनलिटी फीचर लॉन्च कर दिया है.

Whatsapp New Feature: Whatsapp यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. व्हाट्सएप ने नॉन बीटा यूजर्स के लिए भी अपना मल्टी-डिवाइस फंक्शनलिटी फीचर लॉन्च कर दिया है. इस फीचर के ज़रिए यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक समय में एक से ज्यादा डिवाइस से कनेक्ट कर पाएंगे. यानी एक ही समय पर आप अपने स्मार्टफोन के अलावा, लैपटॉप आदि पर भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे. यह फीचर अभी तक सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध था.

चार अलग-अलग डिवाइस से कर पाएंगे लिंक

WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक इस नए फीचर से यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट को प्राइमरी डिवाइस के अलावा चार अलग-अलग डिवाइस से भी लिंक कर पाएंगे. हालांकि इनमें से कोई भी डिवाइस दूसरा फोन नहीं हो सकता. इस नए फीचर की घोषणा जून में की गई थी. मल्टी-डिवाइस फंक्शनलिटी के माध्यम से, यूजर्स प्राइमरी डिवाइस से जुड़े बिना ही दूसरे नॉन-फोन डिवाइस पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Senior Citizens Tax-Saving FDs: सीनियर सिटिजन्स के लिए एफडी पर बेहतर रिटर्न, जानिए कौन सा बैंक दे रहा है 7.25% तक ब्याज

इंटरनेट नहीं होने पर भी किया जा सकता है व्हाट्सएप का इस्तेमाल

इस नए फीचर की खास बात यह है कि अगर आपके फोन पर इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है या स्विच ऑफ है, तो भी व्हाट्सएप अकाउंट को चार अलग-अलग डिवाइस पर चलाया जा सकता है. स्मार्टफोन में इंटरनेट नहीं होने के बावजूद आप वाई-फाई से कनेक्ट अपने लैपटॉप या टैब पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

WhatsApp में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट को ऐसे एक्टिवेट करें

  1. सबसे पहले अपना व्हाट्सएप अकाउंट खोलें.
  2. होम पेज के दाईं ओर तीन डॉट वाले मेन्यू आइकन पर जाएं.
  3. लिंक्ड डिवाइसेस पर टैप करें.
  4. मल्टी-डिवाइस बीटा पर टैप करें.
  5. यहां आप जॉइन बीटा या लीव बीटा पर टैप कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Whatsapp New Feature : इंटरनेट के बिना भी दूसरे डिवाइस पर कर सकते हैं व्हाट्सएप का इस्तेमाल, जानिए नए फीचर को कैसे करें एक्टिवेट

Go to Top