मुख्य समाचार:

WhatsApp पर एक साथ 8 लोगों से हो सकेगी ग्रुप कॉल, जल्द मिल सकता है नया अपडेट

ऐप के बीटा वर्जन पर यह अपडेट आ चुका है, जो कि एंड्रॉयड व iOS दोनों के लिए है.

April 21, 2020 6:57 PM

 

WhatsApp is rolling out the new limit of participants for group calls, now you can call upto 8 participants at a timeImage: Reuters

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स को जल्द ही एक साथ 8 लोगों को ग्रुप वीडियो या वॉइस कॉल करने का फीचर उपलब्ध करा सकता है. ऐप के बीटा वर्जन पर यह अपडेट आ चुका है, जो कि एंड्रॉयड व iOS दोनों के लिए है. यह जानकारी वॉट्सऐप से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स की जानकारी देने वाली वेबसाइट WEBetaInfo की एक रिपोर्ट से मिली है.

अभी वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन पर एक साथ 4 लोगों तक को ग्रुप वीडियो या वॉइस कॉल की जा सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप इस फीचर पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग कर रही है.

ऐप को करें अपडेट

WEBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रुप कॉल में पार्टिसिपेंट्स की बढ़ी हुई संख्या वाला फीचर एंड्रॉयड के लिए WhatsApp v2.20.133 beta और iPhone के लिए WhatsApp v2.20.50.25 beta वर्जन पर उपलब्ध होगा. इस फीचर के जल्द ही स्टेबल वर्जन पर भी उपलब्ध होने की उम्मीद है, हालांकि अभी केवल बीटा यूजर्स ही इसका फायदा उठा सकते हैं. नए अपडेट को पाने के लिए बीटा यूजर्स को अपने वॉट्सऐप को अपडेट करना होगा. अगर अपडेशन के बाद भी नया फीचर न मिले तो यूजर ऐप के चैट्स का बैकअप लेकर ऐप को रिइंस्टॉल कर सकते हैं.

मोदी सरकार का चैलेंज: बनाएं Zoom जैसा वीडियो कॉन्फ्रेंस प्लेटफॉर्म, जीतने पर मिलेंगे 1 करोड़

लॉकडाउन में यह फीचर मददगार

वॉट्सऐप का यह कदम ऐसे वक्त में सामने आया है, जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वजह से अपने-अपने घरों में है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है. ऐसे में ग्रुप कॉल में पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ना बिजनेस कॉल्स के साथ आम कॉल्स के मामले में भी यूजर्स के लिए फायदेमंद रह सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर एक साथ 8 लोगों से हो सकेगी ग्रुप कॉल, जल्द मिल सकता है नया अपडेट

Go to Top