सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp पर आए दो नए फीचर, वेब वर्जन पर इमेज को कर सकेंगे एडिट

WhatsApp New Feature: व्हॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ब्राउजर क्लाइंट व्हाट्सऐप वेब के लिए नए फीचर्स को पेश किया है.

August 11, 2021 4:19 PM
WhatsApp introduces new features you can edit image on web versionव्हॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ब्राउजर क्लाइंट व्हाट्सऐप वेब के लिए नए फीचर्स को पेश किया है.

WhatsApp New Feature: व्हॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ब्राउजर क्लाइंट व्हाट्सऐप वेब के लिए नए फीचर्स को पेश किया है. नए फीचर्स के आने के बाद यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट को इमेज भेजने से पहले नए, बेहतर तरीके से एडिट कर सकेंगे. इसके साथ नए अपडेट में कई इमोजी भी मिलेंगे.

नया इमेज एडिटर

नया इमेज एडेटिंग फीचर ‘Drawing Tools’ है, जिसकी मदद से यूजर्स फोटो भेजने से पहले उसे एडिट कर सकते हैं. यह फीचर व्हाट्सऐप के स्मार्टफोन्स पर लंबे समय से मौजूद है. इसकी मदद से यूजर्स आइटम मार्क, फिल्टर और टेक्स्ट को भी ऐड कर सकेंगे.

वेब वर्जन अब यही कर सकेगा, और यूजर्स एक मौजूदा ऐप के टॉप पर डूडल कर सकेंगे, स्टीकर और इमोजी ऐड कर पाएंगे. टूल की मदद से यूजर्स किसी व्यक्ति को इमेज भेजने से पहले क्रॉप और रोटेट भी कर पाएंगे.

यूजर्स इन टूल्स का इस्तेमाल उसी तरीके से कर पाएंगे, जिस तरह वे ऐप के मोबाइल वर्जन में कर रहे हैं. इमेज को सिलेक्ट करने के बाद, सेंड बटन के साथ ये टूल दिखेंगे. यूजर्स अपने मुताबिक, सीधे भेज सकते हैं या चाहें तो इमेज को एडिट कर सकते हैं.

Vi के 449 रुपये वाले प्लान में 56 दिन तक हर रोज़ मिलेगा 4 GB डेटा, Jio और Airtel के प्रीपेड प्लान को मिलेगी कड़ी चुनौती

नए इमोजी

व्हाट्सऐप ऐप में नए इमोजी को ऐड कर रहा है. ये प्लेटफॉर्म के एंड्रॉयड के साथ iOS ऐप पर आएंगे. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इन नए इमोजी को ऐप के बीटा वर्जन पर देखा गया है.

नए इमोजी में अलग-अलग स्कीन टोन आदि शामिल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेटफॉर्म पर कुल 217 नए इमोजी आएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर आए दो नए फीचर, वेब वर्जन पर इमेज को कर सकेंगे एडिट

Go to Top