मुख्य समाचार:

अपने ही ऐप पर WhatsApp का है खुफिया अकाउंट, ऐसे कर सकते हैं चैट

मैसेज करने पर WhatsApp करता है रिप्लाई

April 27, 2019 8:33 AM
whatsapp has a secret official account on whatsapp business app and heres how you can chat with itबुक माय शो, नेटफ्लिक्स, क्रेड जैसी कई कंपनियां व्हाट्ऐप बिजनेस ऐप पर मौजूद हैं.

आप WhatsApp पर अपने दोस्तों से तो बात करते ही होंगे. लेकिन क्या आपको पता है कि वॉट्सऐप पर ‘WhatsApp’ से ही बात कर सकते हैं? दरअसल वॉट्सऐप का एक सीक्रेट वेरिफाइड अकाउंट है, जिस पर मैसेज करने पर वॉट्सऐप रिप्लाई करता है. ये अकाउंट WhatsApp Business ऐप पर है. WhatsApp Business ऐप के जरिए कंपनियां ग्राहकों से संपर्क कर सकती हैं और लाखों की संख्या में यूजर्स कारोबारी यूनिट्स से बात कर सकते हैं.

WABetaInfo ने है ढूंढ निकाला

वॉट्सऐप बिजनेस ऐप पर WhatsApp अकाउंट आसानी से नहीं मिल पाता है. लेकिन WABetaInfo ने इसे ढूंढ निकाला और मैसेज में एक सवाल लिखकर भेजा. इस पर वॉट्सऐप ने WABetaInfo को उनके सवाल से संबंधित पूरी जानकारी दी. WABetaInfo ने इस पूरी चैट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है.

इस स्क्रीनशॉट में WhatsApp Inc का अकाउंट ग्रीन बैज के साथ वेरिफाइड दिख रहा है. WABetaInfo के सवाल के जबाव में व्हाट्सऐप ने बताया कि यह एक ऑटोमेटेड चैट है और वॉट्सऐप इसे मॉनिटर नहीं करता है. इसके बाद व्हाट्सऐप ने WABetaInfo को सवाल की जानकारी दी.

‘About’ सेक्शन में है पूरी प्रोफाइल

WhatsApp Business ऐप पर बने इस अकाउंट के ‘अबाउट’ सेक्शन में वॉट्सऐप की पूरी प्रोफाइल दी गई है. इसमें वॉट्सऐप के इतिहास और उपलब्धियों का जिक्र है. व्हाट्सऐप बिजनेस पर दूसरी कंपनियों के अकाउंट भी कुछ इसी तरह से अपने बिजनेस के बारे में जानकारी देते हैं, जिससे उनके ग्राहक और बेहतर तरह से उनके बिजनेस को समझ पाएं.

क्या है WhatsApp Business App?

WhatsApp Business भारत के छोटे और मध्यम बिजनेसमैन को ध्यान में रखकर बनाया गया है. कंपनी की ओर से यह जानकारी भी दी गई है कि भारत इस ऐप के लिए सबसे बड़ा मार्केट है. इस ऐप की मदद से वॉट्सऐप पर मौजूद बिजनेसमैन अपने ग्राहकों से सीधे जुड़ सकेंगे. इस ऐप की मदद से बिजनेसमैन ऑटोमेटेड मैसेज भेज सकते हैं साथ ही सारे आंकड़े भी देख सकेंगे कि कितने लोगों तक मैसेज पहुंचा, कितने लोगों ने मैसेज पढ़ा. ऐप पर बिजनेसमैन अपना वेबसाइट लिंक जोड़ सकते हैं, अपना पता वगैरह जैसी कई चीजें जोड़ सकते हैं जिससे ग्राहकों को आसानी हो. बुक माय शो, नेटफ्लिक्स, क्रेड जैसी कई कंपनियां व्हाट्ऐप बिजनेस ऐप पर मौजूद हैं.

Facebook ने बिना आपकी मर्जी अपलोड तो नहीं कर दिए फोन नंबर, ई-मेल; ऐसे चेक कर डिलीट करें

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. अपने ही ऐप पर WhatsApp का है खुफिया अकाउंट, ऐसे कर सकते हैं चैट

Go to Top