scorecardresearch

WhatsApp का नया फीचर, आप जिसे चाहेंगे वही चेक कर पाएगा प्रोफाइल फोटो और लास्ट सीन डिटेल

WhatsApp के नए फीचर के तहत, अब यूजर्स अपनी मर्जी से यह तय कर सकेंगे कि कौन उनकी प्रोफ़ाइल फोटो, अबाउट और लास्ट सीन चेक कर सकता है.

WhatsApp
इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर लेकर आया है.

WhatsApp: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर लेकर आया है. कंपनी ने अपने प्राइवेसी कंट्रोल सेटिंग्स को अपडेट किया है. इसके तहत, अब यूजर्स अपनी मर्जी से यह तय कर पाएंगे कि कौन उनकी प्रोफ़ाइल फोटो, अबाउट और लास्ट सीन चेक कर सकता है. यह फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए जारी किया गया है. प्राइवेसी सेटिंग में आप इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए Everyone, My Contacts, My Contacts Except और Nobody ऑप्शन का यूज कर सकते थे.

इसमें चौथा ऑप्शन My Contacts Except जोड़ा गया है. यानी अब यूजर्स के कंट्रोल में होगा कि कौन उनकी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और अबाउट देख सकता है.

SBI vs Bank of Baroda vs ICICI Bank: फिक्स्ड डिपॉजिट पर कहां मिल रहा कितना रिटर्न, चेक करें नई रेट लिस्ट

WhatsApp का बयान

WhatsApp ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “जब आप व्हाट्सएप पर किसी शख्स के साथ चैट, फोटो, वीडियो, फाइल या वॉयस मैसेज शेयर करते हैं, तो उनके पास इन मैसेज की एक कॉपी होगी. अगर वे चाहें तो इन मैसेज को दूसरों को फॉरवर्ड या शेयर कर सकते हैं. हम चाहते हैं कि आप अपने व्हाट्सएप पर किसी के भी साथ कुछ भी शेयर करने से पहले एक बार ध्यान से सोच लें. आप विचार कर लें कि क्या आप चाहते हैं कि आपने जो भेजा है उसे अन्य लोग देखें.”

ATF Price Hike: हवाई सफर होगा और महंगा, देशभर में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची जेट फ्यूल की कीमत

ऐसे करें सेटिंग

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यहां हमने बताया है कि आप इस फीचर का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना होगा. WhatsApp पर आपको More options > Settings > Account > Privacy पर जाना होगा. यहां आपको प्रोफाइल फोटो से लेकर लास्ट सीन तक हर फीचर के लिए चारो ऑप्शन मिल जाएंगे. अगर आप iOS यूजर हैं, तो आपको  Settings > Account > Privacy पर जाना है. यहां से आप अपनी मर्जी से तय कर सकेंगे कि कौन आपकी प्रोफाइल फोटो देख सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Technology News

TRENDING NOW

Business News