Call Links : WhatsApp का कॉल लिंक फीचर जल्द, वीडियो कॉल पर एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग | The Financial Express

Call Links : WhatsApp का कॉल लिंक फीचर जल्द, वीडियो कॉल पर एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग

Mark Zuckerberg ने Facebook पर एक पोस्ट साझा कर जानकारी दी है कि इसी सप्ताह में WhatsApp का नया call links फीचर रोल ऑउट हो जाएगा.

Call Links : WhatsApp का कॉल लिंक फीचर जल्द, वीडियो कॉल पर एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग
WhatsApp patches major security bug that put your data at risk.

WhatsApp यूजर्स के लिए एक बड़ी खूशखबरी है. दरअसल व्हाट्सएप पर एक नया अपडेट जल्द ही मिलने वाला है. इस अपडेट के आ जाने के बाद ऐप का इस्तेमाल न कर रहे यूजर्स भी ग्रुप कॉल में आसानी से शामिल हो सकेंगे. Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने घोषणा की है कि WhatsApp  चैट लिंक सर्विस को रोल आउट कर रहा है. इस लिंक की मदद से यूजर्स सिर्फ एक टैप के जरिए आसानी से कॉल स्टार्ट कर सकेंगे और ग्रुप कॉल ज्वाइन कर कर सकेंगे. इसके अलावा इस लिंक को उन यूजर्स को भी भेज कर ग्रुप कॉल में शामिल कर सकेंगे जो WhatsApp पर नहीं हैं.

Mark Zuckerberg ने Facebook पर एक पोस्ट साझा कर लिखा कि इस सप्ताह से WhatsApp पर कॉल लिंक (call links) रोल ऑउट होने जा रहा है. इस अपडेट के शरू हो जाने के बाद यूजर्स कॉल लिंक दूसरों से शेयर कर सिंगल टैप से जुड़ सकेंगे. उन्होंने बताया कि WhatsApp 32 लोगों को एक साथ सिक्योर एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग सर्विस देने के लिए टेस्टिंग कर रहा है. बहुत जल्द ही इस नए अपडेट को भी शामिल किया जाएगा. फिलहाल वीडियो कॉलिंग के दौरान सिर्फ 8 लोगों के एक साथ जुड़ने की सुविधा मिल रही है.

Navratri Financial Lessons: बाजार में धैर्य रखने से बनता है पैसा, इस नवरात्र निवेश के 9 मंत्र

Android और iOS दोनों पर होगी कॉल लिंक फीचर शुरू

इसी सप्ताह से कॉल लिंक अपडेट शुरू हो जाने के बाद यूजर्स WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन को इनस्टाल या अपडेट कर इस फीचर को इस्तेमाल कर सकेंगे.  Call link फीचर आ जाने के बाद WhatsApp पर ग्रुप कॉल करने की प्रक्रिया काफी आसान हो जाएगी . यूजर्स के लिए Calls Tab में ‘Call Links’ का ऑप्शन होगा. जिसे वह टैप कर ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए लिंक create कर सकेंगे. और इस लिंक के जरिए अपने फैमिली या दोस्तों से कनेक्ट हो सकेंगे. यह कॉल एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होंगे और यह फीचर Android और iOS दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहे स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी.

Real FD Return: हर साल 7% बढ़ रही है महंगाई, SBI vs HDFC Bank Vs ICICI Bank की एफडी पर असल में कितना फायदा

Call links फीचर का ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

Call links फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को WhatsApp ऐप पर दाहिनी ओर नजर आ रहे Calls tab पर जाना होगा. फिर ‘Create call link’ पर क्लिक करना होगा. जनरेटेड लिंक को अपने कांटैक्ट लिस्ट में शामिल लोगों के अलावा WhatsApp ऐप न इस्तेमाल कर रहे कांटैक्ट नंबर पर फारवर्ड कर सकते हैं. यानी आपकी कांटैक्ट लिस्ट में न होने वाले लोग भी इस लिंक की मदद से कॉल ज्वॉइन कर सकेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News