मुख्य समाचार:

WhatsApp Down: रविवार शाम को ऐप की सर्विस हुई बाधित; यूजर्स को फोटो, वीडियो भेजने में आई दिक्कत

व्हाट्सऐप की सेवाएं रविवार शाम को कुछ देर के लिए बाधित रहीं.

January 19, 2020 8:29 PM
WhatsApp Down app services were down on sunday evening users complian not able to send photo and videoव्हाट्सऐप की सेवाएं रविवार शाम को कुछ देर के लिए बाधित रहीं. (Image: Reuters)

WhatsApp Down: व्हाट्सऐप की सेवाएं रविवार शाम को कुछ देर के लिए बाधित रहीं. भारत समेत दुनिया के कई क्षेत्रों में इस पॉपुलर मैसेजिंग सर्विस में कुछ दिक्कतें देखी गईं. हालांकि, अब व्हाट्सऐप दोबारा ऑनलाइन वापस आ चुका है. यूजर्स ने फोटो, GIF, स्टीकर और वीडियो को नहीं भेज पाने की शिकायत की. हालांकि, मैसेजिंग सर्विस इस अवधि के दौरान ऐप पर परेशानी दूरी करने के लिए लगातार काम कर रही थी. भारत में कई यूजर्स ने ट्विटर पर अपनी परेशानी के बारे में जानकारी दी.

भारत, ब्राजील और UAE में आई परेशानी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप यूजर्स ने अपनी परेशानी के बारे में जानकारी देना शाम में 4 बजे के बाद शुरू किया और 5 बजे के करीब ये काफी बढ़ गईं. फेसबुक के स्वामित्व वाले इस मैसेजिंग ऐप पर भारत, ब्राजील और UAE समेत मिडिल ईस्ट के कुछ भागों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूरोप में भी कुछ यूजर्स ने अपनी परेशानी की जानकारी दी.

पिछले साल भी हुई थी दिक्कत

पिछले साल फेसबुक के स्वामित्व वाली तीनों सर्विस – फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के यूजर्स ने भी इमेज, वीडियो और ऐप पर दूसरी फाइल्स को अप्लोड करने और भेजने में हो रही दिक्कत के बारे में शिकायत की थी.

इसके बाद कंपनी ने ट्वीट किया था कि उसे जानकारी है कि लोगों को उसके ऐप्स पर मौजूद सर्विस को एक्सेस करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है और वह इस परेशानी को ठीक करने के लिए काम कर रही है.

Airtel ने लॉन्च किया 179 रु का नया प्रीपेड प्लान, कॉल और डेटा के साथ मिलेगा 2 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने उस समय सफाई दी थी कि इसकी वजह एक नियमित तौर पर होने वाला मेंटेनेंस ऑपरेशन था जिससे एक बग आ गया और इमेज और वीडियो को अप्लोड करने में परेशानी हुई.

फेसबुक ने अब तक 2020 में व्हाट्सऐप पर आई इस पहली परेशानी के बारे में कोई बयान नहीं दिया है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp Down: रविवार शाम को ऐप की सर्विस हुई बाधित; यूजर्स को फोटो, वीडियो भेजने में आई दिक्कत

Go to Top