सर्वाधिक पढ़ी गईं

WhatsApp Privacy Policy: ढीले पड़े वॉट्सऐप के तेवर, कहा- यूजर्स के लिए फिलहाल नई प्राइवेसी पॉलिसी मानना जरूरी नहीं

WhatsApp ने दिल्ली हाई कोर्ट में कहा है कि वह उन यूजर्स की फंक्शनैलिटी को सीमित नहीं करेगा, जिन्होंने उसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया है.

Updated: Jul 09, 2021 9:00 PM
वॉटसऐप अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर फिलहाल पीछे हट गया है.

Whatsapp Privacy Policy News : मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर बैकफुट पर नजर आ रहा है. उसने कहा है कि वह नए डेटा बिल के लागू होने तक यूजर्स को अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी अपनाने के लिए बाध्य नहीं करेगा. दिल्ली हाई कोर्ट में दिए अपने जवाब में उसने कहा है कि वह उन यूजर्स की फंक्शनलिटी को सीमित नहीं करेगा, जो उसकी इस प्राइवेसी पॉलिसी को फॉलो नहीं कर रहे हैं.

यूजर्स को फंक्शनलिटी को सीमित नहीं करेगा वॉट्सऐप

फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने अपने इस कदम से सबको चौंकाया है क्योंकि इससे पहले के बयानों में उसका रुख इसका उल्टा था. लेकिन अब वह नरम पड़ता दिख रहा है. वॉट्सऐप ने चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की बेंच से कहा कि वह उन यूजर्स की फंक्शनलिटी को सीमित नहीं करेगा, जो इसकी प्राइवेसी पॉलिसी को फॉलो नहीं कर रहे हैं. उसका इरादा फिलहाल यूजर्स से अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को फॉलो करवाना नहीं है.

WhatsApp पर जल्द आने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का फीचर, एक साथ चार डिवाइस में कर सकेंगे लॉग इन

संसद इजाजत देगी तभी प्राइवेसी पॉलिसी लागू होगी

वॉट्सऐप ने अदालत से कहा कि अगर संसद इजाजत देगी तभी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू होगी. फिलहाल इसे रोक दिया गया है. वॉट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी के मसले पर चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की बेंच सुनवाई कर रही थी . बेंच फेसबुक और वॉट्सऐप की उस अपील पर सुनवाई कर रही थी, जो उसने एक सिंगल जज बेंच के आदेश के खिलाफ की थी. सिंगल जेंज बेंच ने कंपीटिशन कमीशन ऑफ इंडिया के उस आदेश पर स्टे लगाने से इनकार कर दिया था, जिसमें वॉट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी की जांच करने को कहा गया था. वॉट्सऐप की ओर अदालत में जाने-माने वकील हरीश साल्वे ने दलील दी. उन्होंने कहा कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए अपडेट डिसप्ले दिखाता रहेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp Privacy Policy: ढीले पड़े वॉट्सऐप के तेवर, कहा- यूजर्स के लिए फिलहाल नई प्राइवेसी पॉलिसी मानना जरूरी नहीं

Go to Top