मुख्य समाचार:

WhatsApp पर अब सेव नहीं कर सकेंगे दूसरे की प्रोफाइल फोटो, कंपनी लाई नई पॉलिसी

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को उनके अकाउंट का फुल कंट्रोल देने की दिशा में आगे बढ़ रहा है.

May 19, 2019 8:09 AM
WhatsApp alert: Profile pictures can no longer be saved to phoneImage: Reuters

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स को उनके अकाउंट का फुल कंट्रोल देने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. इसके नए कदम के तहत अब कोई वॉट्सऐप यूजर, दूसरे यूजर की प्रोफाइल फोटो सेव या शेयर नहीं कर सकेगा. अपने लेटेस्ट बीटा अपडेट में WhatsApp ने प्रोफाइल फोटो को सेव करने का ऑप्शन खत्म ​कर दिया है ताकि इसके संभावित गलत इस्तेमाल को रोका जा सके. यह जानकारी WhatsApp से जुड़े लेटेस्ट अपडेट की जानकारी देने वाली साइट WABetaInfo के जरिए मिली है.

फेसबुक पहले से इस तरह का कदम उठा चुकी है. इसके तहत फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर की प्रोफाइल इमेज की डाउनलोडिंग व सेविंग ब्लॉक करने के लिए कुछ मास्क दिए हुए हैं.

शुरू हो गई है टेस्टिंग

WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन 2.19.139 और इससे हायर वर्जन के लिए वॉट्सऐप बीटा में प्रोफाइल शेयरिंग बटन नहीं है. यह बटन फोटो के टॉप राइट कॉर्नर पर होता है. हालांकि इससे प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लिया जाना ब्लॉक नहीं हो सकेगा. साथ ही ग्रुप आइकन सेव हो सकेंगे. वॉट्सऐप की इस नई पॉलिसी की बीटा प्रोग्राम के तहत टेस्टिंग शुरू हो चुकी है.

WhatsApp के iOS वर्जन से भी हटाया जा रहा ऑप्शन

केवल एंड्रॉयड के लिए ही नहीं बल्कि iOS वॉट्सऐप बीटा वर्जन पर भी प्रोफाइल ​सेविंग ऑप्शन हटाया जा रहा है. iOS वर्जन 2.19.60.5 के लिए वॉट्सऐप बिजनेस बीटा में दूसरे यूजर्स की प्रोफाइल फोटो सेव करने का ऑप्शन नहीं है.

पिछले हफ्ते आपने क्या खरीदा और कितना, गूगल के पास इसका भी डेटा

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. WhatsApp पर अब सेव नहीं कर सकेंगे दूसरे की प्रोफाइल फोटो, कंपनी लाई नई पॉलिसी

Go to Top