Vodafone Idea ग्राहकों को राहत, प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी बढ़ी; मिलेगा 10 रु का टॉकटाइम

वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को अपने कम आय वाले ग्राहकों को राहत दी है.

The apex court had previously lashed out at the telcos for trying to reopen the dues they owed to the government through the self-assessment exercise.

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने मंगलवार को अपने कम आय वाले ग्राहकों को राहत दी है. कंपनी ने फीचर्स फोन्स का इस्तेमाल कर रहे कम आय वाले ग्राहकों के लिए प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ ही ऐसे ग्राहकों को 10 रुपये का टॉकटाइम दिया जाएगा. इससे कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान इन ग्राहकों को अपनों से जुड़े रहने में मदद मिलेगी. इससे पहले टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को एलान किया था कि कंपनी अपने 8 करोड़ प्रीपेड ग्राहकों के लिए वैलिडिटी की अवधि को 17 अप्रैल तक बढ़ा रही है. इसके साथ इन ग्राहकों को 10 रुपये का टॉकटाइम भी दिया गया है.

दूसरी टेलिकॉम कंपनियां भी दे चुकी हैं राहत

सरकारी टेलिकॉम कंपनियों BSNL और MTNL ने भी अपने प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की वैलिडिटी को 20 अप्रैल तक बढ़ाने का एलान किया है और जीरो बैलेंस के बाद भी उन्हें 10 रुपये का अतिरिक्त टॉकटाइम देने का ऑफर किया है. इससे कंपनियों के यूजर्स, खासकर गरीबों को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान आपस में जुड़े रहने में मदद मिलेगी.

वोडाफोन इंडिया लिमिटेड ने बयान जारी कर कहा कि कोरोना वायरस की महामारी की वजह से देश में अप्रत्याशित स्थिति आई है और इससे प्रीपेड ग्राहकों के लिए खासकर कम आय वाले जो फीचर्स फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके लिए बड़ी परेशानी आ गई है. यह सुनिश्चित करने के लिए, कि इस मुश्किल समय में ग्राहक आपस में जुड़े रहें, कंपनी आज कम आय वाले ग्राहकों के लिए प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ाने का एलान किया है.

BSNL, MTNL, Airtel यूजर्स के लिए खुशखबरी! प्रीपेड के लिए वैधता अवधि बढ़ी, मिलेगा 10 रु का अतिरिक्त टॉक टाइम

लाखों यूजर्स को होगा फायदा

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि वैलिडिटी की अवधि में मुफ्त वृद्धि से लाखों फीचर फोन का इस्तेमाल करने वाले वोडाफोन और आइडिया के ग्राहकों को इनकमिंग कॉल में मदद मिलती रहेंगी, उनके प्लान की वैलिडिटी के खत्म होने के बाद भी यह सुविधा जारी रहेगी.

बयान में कहा गया है कि सभी योग्य ग्राहकों के अकाउंट्स में यह टॉकटाइम आने वाले दिनों में जितना जल्दी संभव हो सके, डाल दिया जाएगा. कंपनी के इस कदम के बारे में मार्केटिंग डायरेक्टर अवनीश खोसला ने कहा कि उनके ग्राहकों को ग्राहकों को बिना किसी रूकावट के आपस में जुड़ा रहना चाहिए. उन्होंने बताया कि प्लान की वैलिडिटी को बढ़ाने और टॉकटाइम देने से विशेषकर दिहाड़ी मजदूरों और विस्थापित कर्मियों को फायदा मिलेगा जिनकी जिंदगी इस लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हुई है.

 

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News