वोडाफोन आइडिया और नेसकॉम फाउंडेशन ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया ऐप, मुश्किल स्थिति में करेगा मदद

वोडाफोन आइडिया और नेसकॉम फाउंडेशन ने गुरुवार को MyAmbar ऐप लॉन्च किया है.

vodafone idea and Nasscom Foundation launches app for women safety will help them
वोडाफोन आइडिया और नेसकॉम फाउंडेशन ने गुरुवार को MyAmbar ऐप लॉन्च किया है.

वोडाफोन आइडिया और नेसकॉम फाउंडेशन ने गुरुवार को MyAmbar ऐप लॉन्च किया है जो भारत में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सॉल्यूशन है. कनेक्टिंग फॉर गुड प्रोग्राम के तहत विकसित किए गए MyAmbar ऐप का लक्ष्य महिलाओं को हिंसा के खिलाफ समझाने और आवाज उठाने में मदद करना है. एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि वोडाफोन आइडिया फाउंडेशन, जो वोडाफोन आइडिया का सीएसआर भाग है, उसने नेसकॉम फाउंडेशन, Sayfty ट्रस्ट और यूएन वूमेन के साथ मिलकर माई अंबर के लॉन्च का एलान किया.

बयान के मुताबिक, इस सॉल्यूशन को खासतौर पर भारत में महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए डिजाइन और विकसित किया गया है.

अंग्रेजी और हिंदी भाषा में उपलब्ध

ऐप अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध है और इससे देश भर में महिलाओं को मुख्य हेल्पलाइन नंबरों और सर्विस प्रोवाइडर का आसानी से एक्सेस मिलेगा. बयान में कहा गया है कि यह एक स्टेप बाय स्टेप रिस्क असेसमेंट टूल के जरिए मदद करेगा जिसमें उनकी वर्तमान की स्थिति में कैसे व्यवहार करना है, उसे लेकर कई तरीके बताए जाएंगे. इसके साथ एक बड़ी सर्विस डायरेक्टरी की मदद से उन्हें एक बटन के क्लिक पर कानूनी और काउंसलिंग सेवाओं तक पहुंचने में मदद की जाएगी.

बयान में बताया गया है कि MyAmbar ऐप की मदद से सभी महिलाओं को लिंग के आधार पर हिंसा को लेकर मदद और शिक्षित किया जाएगा. इससे वे इस मुद्दे को समझ और सपोर्ट सर्विसेज का फायदा ले सकेंगी. बयान में बताया गया है कि इससे उनके लिए सुरक्षित माहौल तैयार करने में मदद मिलेगी. इसके साथ ज्यादा जोखिम वाली पीड़ितों को बिना किसी पूर्वाग्रह के अपनी शिकायत दर्ज करा और मदद मांग सकेंगी.

भारत में iPhone समेत एप्पल प्रोडक्ट्स को खरीदना हुआ आसान, बाद में कर सकेंगे कीमत का भुगतान

लॉन्च के बारे में बोलते हुए वोडाफोन आइडिया के चीफ रेगुलेटरी और कॉरपोरेट अफेयर्स ऑफिसर पी बालाजी ने कहा कि माई अंबर ऐप का लक्ष्य संकट में फंसी महिलाओं को एक प्लेटफॉर्म पर जानकारी की सुविधा और सपोर्ट का एक्सेस देकर मदद करना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Technology News

TRENDING NOW

Business News