मुख्य समाचार:
  1. हुवावे में सुरक्षा गड़बड़ियों की खबर, वोडाफोन ने कहा एक दशक पहले ही कर ली थी पहचान

हुवावे में सुरक्षा गड़बड़ियों की खबर, वोडाफोन ने कहा एक दशक पहले ही कर ली थी पहचान

Vodafone Huawei: हुवावे ने कहा है कि कंपनी 2011 और 2012 में ऐतिहासिक सॉफ्टवेयर फ्लॉ से परिचित थी और उसे उसी समय हल कर लिया गया था.

April 30, 2019 7:08 PM
Vodafone found flaws in Huawei equipment although denies security risk वोडाफोन ने बताया कि यह मुद्दा अब सुलझ गया है.

Vodafone Huawei: ब्रिटिश दूरसंचार कंपनी वोडाफोन (Vodafone) एक दशक पहले ही हुवावे (Huawei) टेक्नोलॉजी की एक सुरक्षा गड़बड़ी की पहचान कर चुकी है. कंपनी ने यह जानकारी मंगलवार को ऐसे समय में दी जब यह विशालकाय चीनी कंपनी विदेशों में 5जी नेटवर्क विकसित कर रही है.
ब्लूमबर्ग ने खबर दी है कि यूरोप की सबसे बड़ी मोबाइल फोन कंपनी वोडाफोन ने सॉफ्टवेयर में कथित तौर पर कुछ ऐसे चोर दरवाजों की पहचान की थी जिसकी मदद से हुवावे को इटली में इंटरनेट से जोड़ने के लिए प्रयुक्त होने वाले फिक्स्ड लाइन फोन को लेकर अनधिकृत पहुंच मिल सकती थी. इस वित्तीय एजेंसी ने वोडाफोन के 2009 से 2011 की अवधि के सुरक्षा संबंधी कागजातों का हवाला दिया है.

Vodafone Huawei: वोडाफोन ने मामला सुलझने की दी जानकारी

वोडाफोन ने ब्लूमबर्ग को बताया कि यह मुद्दा अब सुलझ गया है. हुवावे ने इस खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि कंपनी 2011 और 2012 में ऐतिहासिक सॉफ्टवेयर फ्लॉ से परिचित थी और उसे उसी समय हल कर लिया गया था. सॉफ्टवेयर भेद्यताएं, सभी उद्योगों के लिए चुनौती है.
हुवावे ने आगे कहा कि उसके पास एक सार्वजनिक अधिसूचना और मरम्मत प्रक्रिया है और जब किसी भेद्यता की पहचान की जाती है तो अपने सहयोगियों के साथ निकटता से काम करके समुचित ढंग से उसे दुरूस्त करते हैं.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop