मुख्य समाचार:

Jio ने फिर मारी बाजी, जून में जोड़े 82 लाख नए यूजर; एयरटेल, वोडा आइडिया को झटका

ट्राई के हालिया आंकड़े के मुताबिक जून में भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के यूजर्स की संख्या में संयुक्त रूप से 41.75 लाख की कमी दर्ज की गई.

August 19, 2019 7:47 PM

Voda Idea, Airtel lose over 4 mn users in June; Jio and BSNL gain: Trai

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के हालिया आंकड़े के मुताबिक जून में भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के यूजर्स की संख्या में संयुक्त रूप से 41.75 लाख की कमी दर्ज की गई. हालांकि, प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो ने इस महीने में 82.6 लाख नए यूजर जोड़े.

कुल-मिलाकर 38.34 करोड़ यूजर के साथ वोडाफोन आइडिया अब भी देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बनी हुई है. वहीं 33.12 करोड़ यूजर्स के साथ जियो दूसरे एवं 32.03 करोड़ यूजर के साथ भारती एयरटेल तीसरे स्थान पर है. वोडाफोन आइडिया ने जून के दौरान 41.45 लाख यूजर गंवाए, जबकि भारती एयरटेल को 29,883 ग्राहकों का नुकसान उठाना पड़ा.

BSNL के भी बढ़े यूजर

ट्राई के आंकड़े के मुताबिक जून में जियो इस्तेमाल करने वालों की संख्या में 82.68 लाख की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई, जो मई के 81.80 लाख के आंकड़े से अधिक है. दूसरी ओर तमाम वित्तीय एवं परिचालन संबंधी दिक्कतों के बावजूद सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के यूजर की संख्या में जून में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. जून में बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में 2.66 लाख का इजाफा दर्ज किया गया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Jio ने फिर मारी बाजी, जून में जोड़े 82 लाख नए यूजर; एयरटेल, वोडा आइडिया को झटका

Go to Top